दैनिक भास्कर हिंदी: बॉयज लॉकर रूम कांड : एक गिरफ्तार, एक नाबालिग भी पुलिस ने पकड़ा

May 10th, 2020

हाईलाइट

  • बॉयज लॉकर रूम कांड : एक गिरफ्तार, एक नाबालिग भी पुलिस ने पकड़ा

नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस)। बॉयज लॉकर रूम कांड में दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक नाबालिग को हिरासत में लिया है। अब तक इस कांड में दिल्ली पुलिस 24 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

रविवार को यह जानकारी दिल्ली पुलिस साइबर सेल के डीसीपी अन्येष रॉय ने दी। डीसीपी के मुताबिक, जिस एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, वो गलत पहचान से एक नाबालिग से उसके इनबाक्स में चैट करता था। दोनों के बीच इस चैट का हालांकि बाकी ग्रुप में हुई अन्य सदस्यों के साथ की चैटिंग से कोई संबंध नहीं मिला है। जांच के दौरान सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपी ने खुद को फर्जी नाम से एडमिन बनाया हुआ था।

दिल्ली पुलिस साइबर सेल के मुताबिक, ग्रुप में मौजूद एक नाबालिग लड़के को कुछ शक हुआ। उसने ग्रुप में हो रही चैट के कई स्क्रीन शॉट्स लेकर अपने पास सेव करके रख लिये। इन स्क्रीन शाट्स के बारे में इस नाबालिग छात्र ने अपने दोस्तों को बताया। किसी तरह से यह बात जब ग्रुप में मौजूद एक षडयंत्रकारी को पता चली, तो उसने नाबालिग छात्र को राय दी, कि वो यह स्क्रीन शाट्स किसी को शेयर न करे। न ही ग्रुप या फिर ग्रुप में चल रही चैट के बारे में किसी से कोई चर्चा करे।

पुलिस के मुताबिक, दूसरी ओर इसके इतर, इसी बीच किसी ने इस ग्रुप में कई सदस्यों के बीच चल रही चैटिंग के कुछ स्क्रीन शाट्स इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिये। तब पूरा मामला सामने आया। डीसीपी साइबर सेल के मुताबिक, इस बारे में आगे की तफ्तीश जारी है। ग्रुप से जुड़े बाकी सदस्यों से भी पूछताछ की तैयारी चल रही है। कुछ अन्य इंस्टाग्राम एकाउंट्स की डिटेल भी मांगी गयी है। अब तक इस मामले में जो कुछ भी जब्त किया गया है, वो सब जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। लैब की रिपोर्ट का इंतजार है।

खबरें और भी हैं...