दिल्ली : पानी के विवाद में महिला की हत्या, पति को चाकू मारा

April 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह दो पड़ोसियों के बीच नल से पानी भरने को लेकर भारी विवाद हो गया, जिसमें एक शख्स ने 45 साल की महिला की गला रेत कर हत्या कर दी फिर उसके पति को भी चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। ये जानकारी एक अधिकारी ने दी। मृतका की पहचान दक्षिण पश्चिम दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में दलित एकता कैंप की रहने वाली श्यामकला के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) मनोज सी. ने कहा कि वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में सुबह करीब 7 बजे एक फोन आया कि उक्त इलाके में एक नेपाली ने एक महिला की हत्या कर दी है। डीसीपी ने कहा, पुलिस ने इस मामले पर तुरंत संज्ञान लिया और अपराध स्थल पर पहुंची जहां उन्होंने महिला का शव उसके घर के बाहर पड़ा पाया।

घटना में घायल श्यामकला के पति रमेश कुमार को तुरंत सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। मृतक महिला के शव को फोरेंसिक पोस्टमार्टम के लिए सफदरजंग अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मृतका और घायलों का पड़ोसियों से झगड़ा हुआ था।

यह पूछे जाने पर कि क्या लड़ाई पानी भरने को लेकर थी, डीसीपी ने आईएएनएस से कहा कि वे अभी भी इसकी पुष्टि कर रहे हैं। लेकिन निश्चित रूप से उनके बीच में कहासुनी हुई थी और वे पड़ोसी थे। मृतक महिला के बेटे ने आरोप लगाया कि उसकी मां की हत्या करने वाला पड़ोसी पहले से ही अपराधी और नशे का आदी है। बेटे ने पत्रकारों से कहा, वह नेपाल का मूल निवासी है। यहां तक कि उसका भाई भी जेल में है।

पुलिस ने मुख्य संदिग्ध की पहचान पड़ोसी अर्जुन के रूप में की है, जो कथित रूप से अपराध करने के बाद फरार है। इस बीच, पुलिस ने वसंत कुंज (उत्तर) पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को पकड़ने के लिए दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गई है।

आईएएनएस