जबलपुर: माफियाओं और बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई जारी, अवैध निर्माणों पर बुलडोजर

September 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में माफियाओं और बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है। इसी के तहत आधारताल इलाके में देा बदमाशों द्वारा अवैध कब्जा कर बनाए गए निर्माण कार्यों केा ध्वस्त किया गया। इस कार्रवाई से लगभग साढ़े 10 करोड़ की जमीन बदमाशों के चंगुल से मुक्त कराई गई।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन द्वारा माफिया विरोधी अभियान के तहत गोहलपुर थाने के रददी चैकी में संजीवनी अस्पताल के समीप हिस्ट्रीशीटर पप्पू अकील एवं शकील अहमद के अवैध निमार्णों को बुलडोजरों की सहायता से जमींदोज कर दिया गया।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर नगर निगम एवं पुलिस के सहयोग से बिना अनुमति के करीब 11 हजार वर्गफुट जमीन पर बने गोदाम, दुकानों एवं रहवासी मकान को ध्वस्त कर दिया गया। आधारताल क्षेत्र के एसडीएम नम:शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में सीएसपी गोहलपुर अखिलेश गौर, नायब तहसीलदार संदीप जायसवाल एवं बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद था।

एसडीएम आधारताल अरजरिया ने बताया कि खसरा नंबर 251 एवं 252 की करीब 11 हजार वर्गफुट भूमि में से छह हजार वर्गफुट भूमि पर बिना अनुमति लिये कबाड़ का गोदाम एवं पांच हजार वर्गफुट भूमि पर शॉपिंग काम्पलेक्स एवं रिहायशी मकान बना लिया गया था। उन्होंने बताया कि भूमि का बाजार मूल्य करीब साढ़े दस करोड़ रुपये और निर्माण की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है। हिस्ट्रीशीटर पप्पू अकील एवं शकील अहमद हनुमानताल थाना के निगरानीशुदा बदमाश हैं।

पप्पू अकील पर हत्या, हत्या का प्रयास, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, आर्म्स एक्ट, बलवा एवं मारपीट के 18 से अधिक प्रकरण दर्ज हैं। नगर निगम द्वारा पप्पू अकील एवं शकील अहमद को अवैध निमार्णों को हटाने कई बार नोटिस जारी किये गये थे। इससे पहले कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही कर छह: आदतन अपराधियों का उनकी अपराधिक एवं समाजविरोधी गतिविधियों पर नियंत्रण के उद्देश्य से छह माह की अवधि के लिए जिला बदर किया है।

यह सभी छह अपराधी आगामी छह माह जबलपुर सहित मंडला, डिंडौरी, कटनी, उमरिया, नरसिंहपुर एवं सिवनी जिले की राजस्व सीमा में प्रवेश और निवास भी नहीं कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त और भी अपराधियों और माफियाओं पर कार्रवाई की प्रशासन ने की है।

आईएएनएस