कटनी में टनल हादसे में 2 के शव बरामद

MP: 2 dead bodies recovered in tunnel accident in Katni
कटनी में टनल हादसे में 2 के शव बरामद
मप्र कटनी में टनल हादसे में 2 के शव बरामद

डिजिटल डेस्क, कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी जिले में रानी अवंती बाई परियोजना के तहत बनाई जा रही टनल के धंसने से मलबे में दबे मजदूरों को बचाने के लिए 24 घंटे से ज्यादा समय तक चले राहत और बचाव के अभियान के बावजूद दो मजदूरों को नहीं बचाया जा सका है।

मिली जानकारी के अनुसार, टनल के धंसने से मलबे में कुल नौ मजदूर दब गए थे, जिनमें से सात को तो सुरक्षित निकाल लिया गया था, मगर दो मजदूरों केा बचाने की कोशिशें जारी रहीं हालांकि उन्हें बचाने में कामयाबी नही मिली। इन दोनों के रविवार की देर रात को शव बरामद किए गए। इनकी पहचान गोरे लाल कोल और सुपरवाइजर शालिगराम के तौर पर हुई है।

ज्ञात हो कि नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण द्वारा रानी अवंतीबाई परियोजना (बरगी डेम) के तहत नर्मदा के जल को जबलपुर से रीवा तक ले जाने के लिए चल रहे काम के दौरान स्लीमनाबाद में एक अंडरग्राउंड टनल बनाने का कार्य चल रहा है। इसी टनल का एक हिस्सा शनिवार की शाम को ढह गया और मलबा गिरा, जिसमे निर्माण कार्य में लगे नौ मजदूर दब गए थे।

टनल के मलबे में दबे मजदूरों केा सुरक्षित निकालने के लिए एनडीआरएफ और पुलिस बल ने राहत और बचाव कार्य चलाया। 24 घंटे से ज्यादा वक्त यह अभियान चला, परिणामस्वरुप सात मजदूरों केा सुरक्षित निकाल लिया गया, मगर दो को नहीं बचाया जा सका।

आईएएनएस

Created On :   14 Feb 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story