मैसूर में सेवानिवृत्त आईबी अधिकारी की हत्या का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

Murder of retired IB officer busted in Mysore, 2 arrested
मैसूर में सेवानिवृत्त आईबी अधिकारी की हत्या का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार
कर्नाटक मैसूर में सेवानिवृत्त आईबी अधिकारी की हत्या का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मैसूर। कर्नाटक पुलिस ने मैसूर में 82 वर्षीय सेवानिवृत्त इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) अधिकारी की हत्या के मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बताया कि हत्या संपत्ति विवाद को लेकर हुई है। मैसूर शहर के पुलिस आयुक्त चंद्रगुप्त ने मंगलवार को कहा कि गिरफ्तार लोगों की पहचान मनु (30) और उसके दोस्त अरुण गौड़ा के रूप में हुई है। मनु कंस्ट्रक्शन बिजनेस में था।

पूर्व आईबी अधिकारी आर.के. कुलकर्णी की 4 नवंबर को मैसूर विश्वविद्यालय परिसर के अंदर चलते समय कार की चपेट में आने से मौत हो गई थी। पुलिस ने शुरुआत में हिट एंड रन का मामला दर्ज किया था।

लेकिन पास में लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज खंगालने पर पता चला कि अरुण गौड़ा ने वह जगह दिखाई थी जहां शाम को कुलकर्णी मैसूर विश्वविद्यालय परिसर में मनु के साथ टहलते थे। फुटेज में स्पष्ट रूप से पूर्व आईबी अधिकारी को एक कार से कुचलते हुए भी दिखाया गया है। मनु से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मनु मृतक का पड़ोसी था और उसके परिवार का सेवानिवृत्त आईबी अधिकारी के साथ संपत्ति का विवाद था। चंद्रगुप्त के अनुसार, मनु के पिता मडप्पा ने शारदादेवी नगर में कुलकर्णी के घर के बगल में एक इमारत का निर्माण किया था। कुलकर्णी ने मैसूर सिटी कॉरपोरेशन (एमसीसी) के उपनियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए इस पर आपत्ति जताई थी क्योंकि मडप्पा ने कथित तौर पर पर्याप्त जगह छोड़े बिना घर बनाया था। कुलकर्णी के परिवार ने भी मडप्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने कहा कि इन घटनाओं ने मनु को क्रोधित कर दिया था, फिर उसने कुलकर्णी को मारने की योजना बनाई थी। पुलिस के अनुसार, मनु ने अपने पिता की जानकारी के बिना हत्या को अंजाम दिया। कुलकर्णी की मौत के बाद उसके परिवार वालों को पड़ोसियों की भूमिका पर शक था जिनका पीड़िता से विवाद था।

पुलिस ने हत्या की जांच के लिए तीन विशेष टीमों का गठन किया था। हावेरी जिले के सावनूर के रहने वाले कुलकर्णी 1963 में इंटेलिजेंस ब्यूरो में शामिल हुए थे। उन्होंने 1999 में सेवानिवृत्त होने से पहले साढ़े तीन दशक तक विभिन्न पदों पर कार्य किया था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story