जमुई में पुलिस के साथ मुठभेड़ में नक्सली ढेर, इंसास सहित कई हथियार बरामद

Naxalite killed in encounter with police in Jamui, Bihar, many weapons including INSAS recovered
जमुई में पुलिस के साथ मुठभेड़ में नक्सली ढेर, इंसास सहित कई हथियार बरामद
बिहार जमुई में पुलिस के साथ मुठभेड़ में नक्सली ढेर, इंसास सहित कई हथियार बरामद

डिजिटल डेस्क, जमुई। बिहार के जमुई जिले के गडही थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। पुलिस ने मृतक के पास से एक इंसास राइफल, डेटोनेटर समेत कई गोली बरामद की है। पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि गिधेश्वर पहाड़ी के जंगली इलाके में नक्सलियों के छिपे होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी करने उस क्षेत्र में पहुंचे।

जमुई के सहायक पुलिस अधीक्षक (अभियान) ओंकार सिंह ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी, पुलिस ने भी जवाबी कारवाई की। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जबकि अन्य नक्सली अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान मतलू तुरी के रूप में की गई है। मृतक के पास से एक इंसास राइफल, मोबाइल फोन, गोली, डेटोनेटर सहित हथियार और आपत्तिजनक समान बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ में मारा गया नक्सली कमांडर मतलू तुरी चंद्रमडीह का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक पुलिस को कई मामले में इसकी लंबे समय से तलाश थी। सिंह ने बताया कि पूरे क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Jun 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story