पुलिस ने पीडीएस चावल की तस्करी को रोकने के लिए टीम को और मजबूत किया

Tamil Nadu Police further strengthens team to stop smuggling of PDS rice
पुलिस ने पीडीएस चावल की तस्करी को रोकने के लिए टीम को और मजबूत किया
तमिलनाडु पुलिस ने पीडीएस चावल की तस्करी को रोकने के लिए टीम को और मजबूत किया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु पुलिस ने पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (पीडीएस) के चावल की तस्करी को रोकने के लिए राज्य के पश्चिमी हिस्से में पुलिस दस्तों की संख्या को बढ़ा दिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने कहा कि कृष्णागिरी, धर्मपुरी, नामक्कल, इरोड, सलेम, तिरुपुर, द नीलगिरी और कोयम्बटूर में पुलिस टीमों को और मजबूत किया गया है क्योंकि इन जिलों से चावल की ज्यादा तस्करी हो रही है।

राज्य पुलिस के अनुसार, इस वर्ष के दौरान पश्चिमी तमिलनाडु में तस्करों से 1,750 टन से अधिक पीडीएस चावल जब्त किया गया है। वहीं 27 लोगों पर गुंडा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और तस्करी में शामिल 500 से अधिक वाहनों को जब्त किया गया है।

2021 में दर्ज 1,798 मामलों के मुकाबले इस वर्ष दर्ज मामलों की संख्या बढ़कर 2,231 हो गई है। पीडीएस चावल की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस ने पोलाची और कृष्णागिरी में दो विशेष दस्ते तैनात किए हैं। पीडीएस चावल के अलावा, तमिलनाडु के पश्चिमी क्षेत्र से केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश जैसे पड़ोसी राज्यों में बड़ी मात्रा में मिट्टी के तेल की भी तस्करी की जाती है।

हाल ही में केरल के पलक्कड़ में वालयार चेकपोस्ट पर कोयम्बटूर से पीडीएस चावल से भरा हुआ एक ट्रक जब्त किया गया था। पूछताछ में पता चला कि यह चावल केरल में चावल मिलों को ले जाया जा रहा था और केरल में एक प्रमुख पार्टी के स्थानीय नेता तस्करों की रक्षा कर रहे थे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Dec 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story