तमिलनाडु : फर्जी पासपोर्ट मामले में जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी पुलिस

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु पुलिस के क्यू ब्रांच के अधिकारी जल्द ही श्रीलंकाई नागरिकों से जुड़े मदुरै फर्जी पासपोर्ट घोटाला मामले में कुछ पुलिसकर्मियों समेत 41 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करेंगे। तमिलनाडु पुलिस ने चार व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 (बी), 420, 465, 468, और 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 (ए) (ए), 12 (आईए) (बी), और धारा 12 (ए) के तहत मामला दर्ज किया था।

मदुरै के पूर्व सहायक पुलिस आयुक्त, आई.एस. शिवकुमार, इंस्पेक्टर इलावरसु, हेड कांस्टेबल कंथासामी, कांस्टेबल कविरासु और आनंद के खिलाफ फर्जी पासपोर्ट घोटाले से संबंधित मामले में आरोप पत्र दायर किए जा रहे हैं।

तमिलनाडु पुलिस ने 28 सितंबर, 2019 को कुछ श्रीलंकाई नागरिकों को नकली पासपोर्ट के जरिए भारत छोड़ने की कोशिश करने के दौरान उन्हें दबोचा था। मामला तमिलनाडु पुलिस की विशिष्ट क्यू ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया। मामले में कई छापेमारी हुई, जिसमें 124 पासपोर्ट जब्त किए गए।

पुलिस ने चार ट्रैवल एजेंटों को गिरफ्तार किया और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट हासिल करने वाले 51 लोगों की पहचान की गई। श्रीलंकाई नागरिकों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए और नकली पासपोर्ट से जुड़े कई लोगों से पूछताछ भी की गई। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई फर्जी पासपोर्ट मामले में राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डेविडसन देवाशिरवादम को निलंबित करने की लगातार मांग कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष पहले ही राज्य के राज्यपाल आर.एन. रवि को इस बारे में पत्र लिख चुके हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.