फर्रुखाबाद में जेल के खाने को मिली 5-स्टार एफएसएसएआई रेटिंग

UP: Jail food in Faru Khabad gets 5-star FSSAI rating
फर्रुखाबाद में जेल के खाने को मिली 5-स्टार एफएसएसएआई रेटिंग
यूपी फर्रुखाबाद में जेल के खाने को मिली 5-स्टार एफएसएसएआई रेटिंग

डिजिटल डेस्क, फरुर्खाबाद (उत्तर प्रदेश)। जेल के खाने को लेकर सभी की एक ही धारणा है कि कैदियों को परोसे जाने वाला भोजन स्वादिष्ट नहीं होता। हालांकि, उत्तर प्रदेश के फरु खाबाद जिले की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल ने कैदियों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के लिए भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) से फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त की है।

एफएसएसएआई द्वारा पैनल में शामिल एक तीसरे पक्ष के ऑडिट ने जेल को फाइव स्टार इट राइट सर्टिफिकेट प्रदान किया, जो भोजन की गुणवत्ता और स्वच्छता का प्रमाण है, जिसका अर्थ है कि जेल में कैदियों को गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ तैयार करवाए जा रहे हैं।

जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि एफएसएसएआई की ईट राइट मान्यता से पता चलता है कि 1,100 कैदियों को स्वच्छ और पौष्टिक भोजन दिया गया।

उन्होंने कहा, हमें मार्च 2022 में एफएसएसएआई से लाइसेंस मिला था। इसके मानकों के अनुसार, भोजन और स्वच्छता के बारे में व्यवस्था में सुधार किया गया था। यह सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाला जेल राज्य में पहला है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story