बीफ लाने के शक में वैन चालक की पिटाई

UP: Van driver thrashed on suspicion of bringing beef
बीफ लाने के शक में वैन चालक की पिटाई
यूपी बीफ लाने के शक में वैन चालक की पिटाई

डिजिटल डेस्क, मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा के राल गांव में गोरक्षकों ने एक पिकअप वैन के 35 वर्षीय चालक को उसके वाहन में बीफ लाने और मवेशियों की तस्करी करने के संदेह में बेरहमी से पिटाई कर दी। सोमवार रात सोशल मीडिया पर ड्राइवर के कई कथित वीडियो सामने आए, उसकी पहचान मोहम्मद आमिर के रूप में हुई है, जिसे 2-3 लोगों ने बेल्ट से पीटा था, जबकि उसकी शर्ट को फाड़ दिया गया।

वीडियो में आदमी उन्हें रुकने के लिए भीख मांगता हुआ दिखाई देता है, लेकिन वे लोग कोई दया नहीं दिखाते हुए गाली-गलौज करते दिखाई दे रहे हैं। एसपी (नगर) म.प्र. सिंह ने कहा कि मथुरा के गोवर्धन से हाथरस के सिकंदरराव की ओर जा रही वैन को स्थानीय निवासियों और गौरक्षकों ने राल गांव में रोका।

सिंह ने कहा, हालांकि, प्रारंभिक जांच के दौरान, वैन में कुछ जानवरों के शवों को छोड़कर आमिर के पास लाइसेंस के सिवाय कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि संदिग्धों ने कथित तौर पर चालक को बंधक बना लिया और उसकी बेरहमी से पिटाई की। एसपी ने कहा कि वैन चालक के साथ उनके संबंधों के संदेह में दो अन्य लोगों को भी जनता ने पीटा। उन्होंने तीनों लोगों को भीड़ से बचाया और उन्हें चिकित्सा के लिए भेजा।

डॉक्टरों के मुताबिक आमिर के चेहरे और कंधे पर चोट के निशान थे। डॉक्टरों ने कहा, उन्हें कोई बड़ी चोट नहीं आई। एसपी (सिटी) ने आगे कहा कि इस मामले में जैत पुलिस स्टेशन में दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। एक आमिर की शिकायत पर दर्ज कराई गई, जबकि दूसरी विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के गौ रक्षा विभाग के संयोजक विकास शर्मा ने दर्ज कराई।

पुलिस ने कहा कि आमिर की शिकायत पर विहिप के विकास शर्मा और बलराम ठाकुर समेत 16 लोगों और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ 307 (हत्या का प्रयास) समेत आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी में आमिर ने कहा कि शर्मा और ठाकुर ने उनके वाहन को राल गांव में रोका और यह जानने के बाद कि जानवरों के शवों को हाथरस ले जाया जा रहा है, उन्होंने उसे बुरी तरह से पीटना शुरू कर दिया।

इस बीच, शर्मा ने अपनी शिकायत में राल गांव के स्थानीय निवासियों पर आमिर के साथ उनकी संलिप्तता के संदेह में उनके सहयोगी बलराम ठाकुर समिति के सचिव के साथ उनकी पिटाई करने का आरोप लगाया। शर्मा की शिकायत पर 14 की पहचान की गई और 150 अज्ञात लोगों पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। आमिर के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की कई कोशिशें नाकाम साबित हुई क्योंकि उनके नंबर स्विच ऑफ थे।

आईएएनएस

Created On :   22 March 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story