comScore

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर में 13 साल की दिव्यांग बच्ची की हत्या कर आरोपी ने घर में दबाया शव, दुष्कर्म की भी आशंका

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर में 13 साल की दिव्यांग बच्ची की हत्या कर आरोपी ने घर में दबाया शव, दुष्कर्म की भी आशंका

डिजिटल डेस्क बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के अनूपशहर के सिरोरा  गांव में एक 13 वर्षीय नाबालिग दिव्यांग लड़की की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी ने वारदात के बाद अपने ही घर में गड्ढा खोदकर शव को दबा दिया। मंगलवार को पुलिस ने आरोपी के घर की छानबीन की तो घर के एक हिस्से में शव मिट्टी में दबा मिला। परिजनों ने आशंका जताई है कि नाबालिग लड़की के साथ पहले दुष्कर्म किया गया। इसके बाद उसकी हत्या की गई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना 25 फरवरी की है। 13 वर्षीय नाबालिग लड़की (जो बोलने में अक्षम थी) 25 फरवरी को खेत पर मां और बहन के साथ काम कर रही थी। शाम करीब चार बजे वह पानी पीने के लिए खेत के पास ही स्थित रामनिवास के घर गई, लेकिन लौट कर नहीं आई। शाम करीब छह बजे बच्ची की मां और बहन उक्त घर में पहुंचे, लेकिन, बच्ची वहां नहीं थी। घर के बाहरी हिस्से में रामनिवास का पुत्र हरेंद्र शराब के नशे में चारपाई पर धुत पड़ा हुआ था। मां-बेटी वापस लौट आईं थीं, लेकिन छोटी पुत्री घर पर भी नहीं पहुंची थी। इसके बाद परिजनों ने तलाश तेज की, लेकिन दिव्यांग बच्ची का कहीं कोई सुराग नहीं लग सका। परिजनों ने 28 फरवरी को गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई।

मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे थाने की एक टीम आरोपी के घर पहुंची। घर के बाहर ताला देखकर पुलिसकर्मी दीवार फांदकर अंदर घुस गए। इसी दौरान एक सिपाही का पैर घर के एक हिस्से में धंस गया। शक होने पर पुलिस ने ग्रामीणों को बुलाकर उक्त स्थान पर खुदाई कराई तो बच्ची का शव मिल गया। पुलिस ने आरोपी युवक के पिता को हिरासत में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

निर्वस्त्र मिला शव, गड्ढे के ऊपर थे जले हुए टुकड़े
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने करीब तीन फुट गहरा, तीन फुट लंबा और करीब डेढ़ फुट चौड़ा गड्ढा किया था। गड्ढे के ऊपर मिट्टी पर राख के अवशेष भी थे। जांच में पता चला कि राख में एक टुकड़ा मृतका की चुन्नी का था। बच्ची का शव निर्वस्त्र था। 

रिपोर्ट आने के बाद ही दुष्कर्म की पुष्टि होगी
बच्ची के शव को आरोपी के घर के अंदर एक गड्ढे से बरामद किया गया है। प्रथम दृष्टया दुष्कर्म के बाद ही हत्या कर शव को दबाए जाने की आशंका है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही दुष्कर्म की पुष्टि हो सकेगी।
संतोष कुमार सिंह, एसएसपी

कमेंट करें
5DWfr