छात्राओं का शिक्षकों पर घरेलू काम कराने का आरोप, प्रधानाध्यापक ने शिक्षा विभाग के समक्ष उठाया मामला

Allegations of girl students doing domestic work on teachers, the headmaster raised the matter with the education department
छात्राओं का शिक्षकों पर घरेलू काम कराने का आरोप, प्रधानाध्यापक ने शिक्षा विभाग के समक्ष उठाया मामला
नई दिल्ली छात्राओं का शिक्षकों पर घरेलू काम कराने का आरोप, प्रधानाध्यापक ने शिक्षा विभाग के समक्ष उठाया मामला

डिजिटल डेस्क, मोरबी। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की 17 छात्राएं शनिवार को स्कूल से चली गईं। उनकी शिकायत है कि दो शिक्षक उन्हें घर का काम करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। हलवद मेरुपर स्कूल परिसर के प्रधान शिक्षक और वार्डन अमृता सोलंकी ने स्थानीय मीडिया को बताया, हमें आठवीं कक्षा के छात्राओं से शिकायत मिली है कि दो शिक्षक उन्हें अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए घरेलू काम करने के लिए अपने घर बुला रहे हैं। यदि वे नहीं मानती, तो उन्हें दंडित किया जाता है और प्रताड़ित किया जाता है, इसलिए वे स्कूल से चली गईं।

उन्होंने कहा कि स्कूल में पड़ोस के गांवों की 50 लड़कियां पढ़ रही हैं, जिनमें से 17 छात्राएं अबतक जा चुकी हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें डांटा, जिससे वे डिप्रेशन में चले गए और मोरबी के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर से उनके इलाज के लिए सलाह ली। प्रधानाध्यापक ने मामले को शिक्षा विभाग के समक्ष उठाया है। मोरबी जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी भारत विद्या ने कई प्रयासों के बाद भी आईएएनएस के कॉल का जवाब नहीं दिया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story