कर्नाटक विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप आए सामने

Allegations of sexual harassment surfaced against the Vice Chancellor of Karnataka University
कर्नाटक विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप आए सामने
यौन उत्पीड़न कर्नाटक विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप आए सामने

डिजिटल डेस्क, मैसूर। कर्नाटक स्टेट ओपन विश्वविद्यालय (केएसओयू) के कुलपति के खिलाफ मंगलवार को यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आए और मैसूर विश्वविद्यालय के पूर्व सिंडिकेट सदस्य के महादेवू ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया। महादेवू ने आरोप लगाया है कि केएसओयू के कुलपति विद्याशंकर एस ने विश्वविद्यालय की एक महिला कर्मचारी का शोषण करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया है। उन्होंने आग्रह किया, इस ऑडियो क्लिप के जारी होने के बाद, अगर विद्याशंकर इस पद पर बने रहते हैं, तो हमें यह सोचना चाहिए कि सम्मान की कोई बात नहीं है। मुख्यमंत्री, उच्च शिक्षा मंत्री और राज्यपाल वीसी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई शुरू करें।

ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर पीड़िता के पति और विद्याशंकर के बीच बातचीत है। पति अपनी पत्नी को सेल्फी भेजने के लिए कहने के लिए वीसी को लताड़ लगा रहा है, जो उसे एक हीरे का सेट लेने के लिए बेंगलुरु आने के लिए कहता है। पति यह भी सवाल करता है कि वीसी ने उसकी पत्नी को 15,000 रुपये क्यों ट्रांसफर किए।

पति विद्याशंकर से कहता है कि अगर उसकी पत्नी ने उससे संपर्क किया था, तो उसे रोकना उसका कर्तव्य था, इसके बजाय उसने उसका शोषण करने के लिए अपने पद का फायदा उठाया।

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि यह आरोप तब सामने आया जब 24 सितंबर को प्रतिष्ठित विश्वेश्वरैया प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के लिए खोज समिति ने केएसओयू वीसी विद्याशंकर सहित तीन कुलपति उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story