मदरसों में शुक्रवार को रहेगा साप्ताहिक अवकाश

Friday will be a weekly holiday in Madrasas of UP
मदरसों में शुक्रवार को रहेगा साप्ताहिक अवकाश
यूपी मदरसों में शुक्रवार को रहेगा साप्ताहिक अवकाश
हाईलाइट
  • यूपी के मदरसों में शुक्रवार को रहेगा साप्ताहिक अवकाश

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी वर्ष 2023 के अवकाश कैलेंडर के अनुसार उत्तर प्रदेश के मदरसों में साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार को भी रहेगा। साप्ताहिक अवकाश को शुक्रवार से रविवार करने के सुझाव पर जनवरी में किसी समय चर्चा होने की संभावना है। तब तक साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार को रहेगा।

मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद जावेद ने छुट्टियों का कैलेंडर जारी करने के बाद कहा कि मदरसों में साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार को जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया गया है जबकि शैक्षणिक कैलेंडर की घोषणा मार्च 2023 में की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 2023 में मदरसों में 75 छुट्टियां होंगी, जिनमें रमजान के 36 दिन और ईद-उल-फितर शामिल हैं। उत्तर प्रदेश अशासकीय अरबी और फारसी मान्यता प्रशासन एवं सेवा नियमन-2016 में संशोधन पर चर्चा के लिए पिछले सप्ताह मदरसा बोर्ड द्वारा बुलाई गई बैठक में मदरसों के साप्ताहिक अवकाश को शुक्रवार की बजाय रविवार करने समेत कई सुझाव आए।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Dec 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story