हिमाचल प्री-प्राइमरी छात्रों को ट्रैक सूट के दो सेट प्रदान करेगा

Himachal to provide two sets of track suits to pre-primary students
हिमाचल प्री-प्राइमरी छात्रों को ट्रैक सूट के दो सेट प्रदान करेगा
हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्री-प्राइमरी छात्रों को ट्रैक सूट के दो सेट प्रदान करेगा

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में 2022-23 के लिए अटल स्कूल वर्दी योजना के तहत सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी पढ़ने वाले छात्रों को ट्रैक सूट के दो सेट मुफ्त देने का फैसला किया है। इससे 50,000 से अधिक नर्सरी छात्रों को लाभ होगा।

सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस इंटर्न का स्टाइपेंड 17,000 रुपये से बढ़ाकर 20,000 रुपये प्रति माह करने का भी निर्णय लिया गया है। मंत्रि-परिषद ने मण्डी जिले के ठाकुरथाना की ग्राम पंचायत अंतर्गत सोमाकोठी में नये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने के साथ ही विभिन्न वर्गो के तीन पदों के सृजन व भरने का निर्णय लिया है। बैठक में कांगड़ा जिले के चामुंडा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को पदों के सृजन के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया।

कैबिनेट ने स्टाफ नर्स और वार्ड सिस्टर के नामकरण को क्रमश: नसिर्ंग अधिकारी और वरिष्ठ नसिर्ंग अधिकारी में बदलने की अनुमति दी। शिमला जिले के नारकंडा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपग्रेड करने की भी स्वीकृति दी। मंत्रिमण्डल ने मण्डी जिले के बागा चानोगी में राजकीय महाविद्यालय खोलने का भी निर्णय लिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Oct 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story