जिंदल इंटर्नशिप फेयर ने 200 संगठनों के साथ इंटर्नशिप का दिया अवसर

Jindal Internship Fair offers internship opportunity with 200 organizations
जिंदल इंटर्नशिप फेयर ने 200 संगठनों के साथ इंटर्नशिप का दिया अवसर
परिसर का दौरा जिंदल इंटर्नशिप फेयर ने 200 संगठनों के साथ इंटर्नशिप का दिया अवसर

डिजिटल डेस्क, सोनीपत। ओपी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी में ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज (ओसीएस) द्वारा आयोजित जिंदल इंटर्नशिप फेयर का छठा संस्करण एक अविश्वसनीय सफलता है। 5 दिवसीय मेले में 200 से अधिक संगठनों ने भाग लिया। इसमें 19 संगठनों ने भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने के लिए परिसर का दौरा किया। मेले में लगभग 3,000 इंटर्नशिप के अवसरों के लिए 1,100 से अधिक प्रतिभागियों के 6,500 से अधिक आवेदन आए।

इंडस्ट्री के एक व्यापक स्पेक्ट्रम में, संगठन कानूनी और कॉर्पोरेट क्षेत्र से लेकर नीति और अनुसंधान और मीडिया और विज्ञापन तक फैले हुए हैं। एयरटेल पेमेंट्स बैंक, बर्कशायर हैथवे ओरेंडा इंडिया, एडलवाइस वेल्थ मैनेजमेंट, ग्लोबल ट्रेड ऑब्जर्वर, पाई कंसल्टिंग, एसआरएफ फाउंडेशन, आरएसपीएल लिमिटेड और कई अन्य सहित प्रमुख उद्योग दिग्गजों ने पहली बार समर इंटर्नशिप के अवसर साझा किए।

बजाज कैपिटल, सेंटर फॉर बजट एंड गवर्नेस एकाउंटेबिलिटी, चाइल्ड राइट्स एंड यू (क्राई), कोरल रिसर्च सर्विसेज, आईडीआईए चैरिटेबल ट्रस्ट, फिक्की, फ्यूचर्स फर्स्ट, कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन, एलटी फूड्स (दावत), पब्लिसिस ग्रुप, पीवीआर सिनेमाज, मैक्स हेल्थकेयर, शॉपर्स स्टॉप, श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस, टेनन ग्रुप, उदयन केयर और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ - इंडिया सहित नियमित संरक्षक भी उनके साथ शामिल हुए।

छात्रों को सामग्री विकास, क्राउड फंडिंग, डेटा एनालिटिक्स, संपादकीय, वित्त, मानव संसाधन, कानूनी प्रोफाइल, जनसंपर्क संचार, अनुसंधान, सोशल मीडिया और डिजिटल सहित विभिन्न प्रकार के आकर्षक प्रोफाइल की पेशकश की गई थी। ये प्रोफाइल ऑनलाइन, इन-ऑफिस के साथ-साथ हाइब्रिड मोड में भी पेश किए गए थे।

जेआईएफके इस संस्करण का उद्घाटन जेजीयू के रजिस्ट्रार प्रो. डाबीरू श्रीधर पटनायक ने 8 स्कूलों के डीन / कार्यकारी डीन - प्रो. (डॉ.) आशीष भारद्वाज, डीन, जिंदल स्कूल ऑफ बैंकिंग और एएमपी, वित्त, प्रो. (डॉ.) डेरिक लिंडक्विस्ट, डीन, जिंदल स्कूल ऑफ साइकोलॉजी और एएमपी, काउंसिलिंग, प्रो. (डॉ.) जयदीप चटर्जी, कार्यकारी डीन, जिंदल स्कूल ऑफ आर्ट्स एएमपी, आर्टेक्चर, प्रो. कैथलीन मोड्रोस्की, डीन, जिंदल स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड एएमपी; मानविकी, प्रो. किशलय भट्टाचार्जी, कार्यकारी डीन, जिंदल स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन, प्रो. (डॉ.) मयंक धौंडियाल, डीन, जिंदल ग्लोबल बिजनेस स्कूल, प्रो. आर. सुदर्शन, डीन, जिंदल स्कूल ऑफ गवर्नमेंट एंड पब्लिक पॉलिसी, और प्रो. (डॉ.) एस जी श्रीजीत, कार्यकारी डीन, जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल की उपस्थिति में की, जहां 4 अप्रैल 2022 को अपनी 5 दिवसीय यात्रा में सभी स्कूलों के छात्रों से उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के संस्थापक कुलपति, प्रो. (डॉ.) सी. राज कुमार ने कहा, हमें खुशी है कि ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज ने जेजीयू छात्रों के लिए इंडस्ट्री पार्टनरशीप की एक श्रृंखला तैयार की है। तथ्य यह है कि इंटर्नशिप के 5 दिनों की अवधि में छात्रों को 200 से अधिक संगठनों की पेशकश की गई है, जो उद्योग की मांग को सार्थक उद्योग जुड़ाव के लिए प्रतिभा की आपूर्ति के साथ जेजीयू की क्षमता के बारे में बताता है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जेजीयू विश्व स्तर के ऐसे और अवसरों के लिए तैयार है।

ऋतुराज जुनेजा, वरिष्ठ निदेशक - ओसीएस और मुख्य उद्योग सगाई अधिकारी, ने व्यावसायिक विकास के लिए एक छात्र के जीवन में इंटर्नशिप के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा, हमारे संस्थापक कुलपति, प्रो. (डॉ.) सी. राज कुमार के ²ष्टिकोण के अनुरूप, ओसीएस प्रत्येक सेमेस्टर ब्रेक के बाद प्रत्येक जेजीयू छात्र को एक सार्थक और समृद्ध इंटर्नशिप अनुभव प्रदान करने के लिए उद्योग के साथ मिलकर काम कर रहा है। ये इंटर्नशिप भविष्य के करियर के अवसरों का आधार भी बनते हैं और हम छात्रों को जेआईएफ के माध्यम से प्रस्तुत अवसरों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

पिछले रुझानों को ध्यान में रखते हुए, इस वर्ष भी, प्रथम वर्ष के छात्र सबसे उत्साही प्रतिभागी थे। जेजीयू के छठे संस्करण में 55 प्रतिशत से अधिक प्रतिभागी विभिन्न स्कूलों और कार्यक्रमों में अपने अध्ययन के पहले वर्ष में थे।

आईएएनएस

Created On :   29 April 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story