मदुरै का लड़का तमिलनाडु के नीट टॉपर के रूप में उभरा

Madurai boy emerges as Tamil Nadus NEET topper
मदुरै का लड़का तमिलनाडु के नीट टॉपर के रूप में उभरा
तमिलनाडु मदुरै का लड़का तमिलनाडु के नीट टॉपर के रूप में उभरा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। मदुरै के एस. त्रिदेव विनायक राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट), 2022 में तमिलनाडु के टॉपर बने। उन्होंने 720 में से 705 अंक हासिल किए और उनका पर्सेंटाइल स्कोर 99.99 है। उन्होंने नीट प्रवेश परीक्षा में 30वीं अखिल भारतीय रैंक हासिल की, जिसके परिणाम बुधवार रात को जारी किए गए। विनायक ने कहा कि उन्होंने अपने पहले प्रयास में परीक्षा पास की और अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया। उन्होंने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने नीट में अखिल भारतीय 30वीं रैंक हासिल की और तमिलनाडु में पहले स्थान पर रहे।

उन्होंने कहा कि उनकी दसवीं कक्षा के दौरान चिकित्सा में रुचि हो गई और बाद में यह एक जुनून में विकसित हो गया और उन्होंने प्रतिदिन कई घंटे कड़ी मेहनत करके परीक्षा में सफलता प्राप्त की। मदुरै के विनायक ने कहा कि वह स्कूल के पांच घंटे स्कूल के दिनों में पढ़ाई के लिए समर्पित करते थे और छुट्टियों में वह दिन में आठ घंटे पढ़ाई करते थे। उनके माता-पिता, जी प्रभु और एस.के. सुगंती ने उनकी सफलता का श्रेय उनकी कड़ी मेहनत को दिया और कहा कि उन्होंने प्रवेश परीक्षा को पास करने के लिए दिन-रात मेहनत की थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story