नवरात्रि पर अपमानजनक पोस्ट के लिए प्रोफेसर बर्खास्त

Professor sacked for derogatory post on Navratri
नवरात्रि पर अपमानजनक पोस्ट के लिए प्रोफेसर बर्खास्त
उत्तर प्रदेश नवरात्रि पर अपमानजनक पोस्ट के लिए प्रोफेसर बर्खास्त
हाईलाइट
  • गौतम को विश्वविद्यालय में प्रवेश करने से रोक दिया गया

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में एक अतिथि व्याख्याता की सेवाएं नवरात्रि के त्योहार पर उनके कथित अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के विरोध के बाद समाप्त कर दी गई हैं। प्रोफेसर मिथिलेश गौतम ने एक सोशल मीडिया पोस्ट डाला था जिसमें उन्होंने साझा किया था कि महिलाओं को नवरात्रि के दौरान नौ दिनों तक उपवास नहीं रखना चाहिए, बल्कि उन्हें संविधान पढ़ना चाहिए। उनके पोस्ट की छात्रों के एक वर्ग ने आलोचना की, जिन्होंने प्रोफेसर के खिलाफ विरोध किया।

29 सितंबर को गौतम के खिलाफ कॉलेज प्रशासन से शिकायत की गई थी। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने कहा कि सोशल मीडिया पर पोस्ट से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है और छात्रों के विरोध को देखते हुए कॉलेज का माहौल खराब हो गया है। रजिस्ट्रार ने कहा कि परीक्षाएं और प्रवेश को भी रोक दिया गया है।

शिकायत के बाद, गौतम को विश्वविद्यालय में प्रवेश करने से रोक दिया गया और अब उन्हें तत्काल प्रभाव से सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया है। इस बीच, गौतम का समर्थन करने वाले छात्रों ने उनके खिलाफ की गई कार्रवाई को वापस लेने के लिए विश्वविद्यालय प्राधिकरण के पास एक आवेदन प्रस्तुत किया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Oct 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story