शिक्षा: मेरठ के कॉलेज में हिंसा के बाद तीन हिरासत में लिए गए

January 18th, 2023

डिजिटल डेस्क, मेरठ। मेरठ के एक कॉलेज में छात्रों के दो गुटों में झड़प और फायरिंग के बाद तीन युवकों को हिरासत में ले लिया गया है। यह घटना कॉलेज के एक पूर्व छात्र पर हमला करने के दो दिन बाद हुई, कथित तौर पर संस्था के एक वर्तमान छात्र नेता द्वारा इसकी शुरुआत की गई। फायरिंग की घटना में किसी को चोट नहीं आई, लेकिन इलाके में दहशत का माहौल है। सर्कल ऑफिसर, सिविल लाइंस, अरविंद चौरसिया ने कहा: हमने तीन युवकों को हिरासत में लिया है, और गोलीबारी में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। दो बाहरी लोगों को कॉलेज के छात्रों ने घेर लिया और उनकी पिटाई की गई। हमने बाहरी लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया।

खबरों के मुताबिक, दो दिन पहले मेरठ कॉलेज के पूर्व छात्र पुष्पेंद्र सिंह को बेगम बाग इलाके में मौजूदा छात्र नेता विजित ताल्यान ने कथित तौर पर पीटा था। घटना के प्रतिशोध में यह झड़प हुई। पुष्पेंद्र सिंह को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीओ ने कहा: एक छात्र प्रियांशु सिंह, जो तल्यान के समूह का हिस्सा था, उसको हमले के दौरान निशाना बनाया गया था, लेकिन उसने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह दो छात्र समूहों के बीच की लड़ाई है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दंगा करने और आग्नेयास्त्रों का उपयोग करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है। हिरासत में लिए गए तीनों युवकों की पुलिस अभी पहचान उजागर नहीं कर रही है। इस बीच, तल्यान ने दावा किया कि जब 10-15 बाहरी लोगों के एक समूह ने कॉलेज के छात्रों पर हमला किया तो 5 राउंड फायरिंग की गई।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.