बिहार में वंचित बच्चों के लिए स्कूल निर्माण में मदद करेंगे सोनू सूद

बिहार में वंचित बच्चों के लिए स्कूल निर्माण में मदद करेंगे सोनू सूद
Sonu Sood to help set up a school for underprivileged children in Bihar
  • बच्चों को मुफ्त शिक्षा और भोजन
  • गरीब को मिले मुफ्त शिक्षा
  • शिक्षा के प्रति बढ़े जागरूकता
डिजिटल डेस्क, मुंबई। सोनू सूद ने हाल ही में बिहार के कटिहार के एक इंजीनियर से मुलाकात की, जिसने अपनी नौकरी छोड़कर अनाथ बच्चों के लिए एक स्कूल शुरू किया और उसका नाम अभिनेता के नाम पर रखा। सोनू इस स्कूल के लिए एक नयी बिल्डिंग और वंचित बच्चों को उच्च शिक्षा प्रदान करेंगे।

इस साल फरवरी में, सोनू को 27 वर्षीय इंजीनियर बीरेंद्र कुमार महतो के बारे में पता चला कि उन्होंने अनाथ बच्चों के लिए एक स्कूल खोलने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी और उन्होंने इसका नाम अभिनेता के नाम पर रखा। 110 बच्चों को मुफ्त शिक्षा और भोजन प्रदान करने के महतो के प्रयास से प्रेरित होकर सोनू सूद ने उनसे स्कूल में मुलाकात की, जो शेल्टर होम के रूप में भी काम करता है।

एक्टर ने महतो के साथ राशन से लेकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक, अमीर और गरीब के बीच शिक्षा की खाई को पाटने के लिए जागरूकता पैदा करने तक, स्कूल की जरूरतों को समझने के लिए समय बिताया। दिन के अंत तक, सोनू ने स्कूल के लिए नई बिल्िंडग पर काम शुरू किया ताकि यह और अधिक वंचित बच्चों को घर दे सके और यह सुनिश्चित कर सके कि हर बच्चे के लिए भोजन हो।

शिक्षा तक पहुंच बढ़ाना गरीबी का मुकाबला करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। हमारा उद्देश्य समाज के हाशिए के वर्गों के बच्चों को शिक्षित करना है ताकि उनके पास नौकरी के अवसरों का बेहतर अवसर हो। उन्होंने कहा: उच्च शिक्षा एक ऐसी चीज है जिस पर हम काम कर रहे हैं। अन्य महत्वपूर्ण पहलू पोषण और समग्र कल्याण है क्योंकि यह स्कूल एक रैन बसेरा भी है। अभिनेता वर्तमान में देश भर में करीब दस हजार छात्रों को शिक्षा प्रदान कर रहे हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 May 2023 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story