बिग बिलियन डेज कॉन्ट्रोवर्सी: 'ये दुकान पर नहीं मिलने वाला' फ्लिपकार्ट सेल के एडवरटाइजमेंट ने बढ़ाई बिग बी की मुश्किलें, दर्ज हुई शिकायत, 10 लाख के जुर्माना की मांग

ये दुकान पर नहीं मिलने वाला फ्लिपकार्ट सेल के एडवरटाइजमेंट ने बढ़ाई बिग बी की मुश्किलें, दर्ज हुई शिकायत, 10 लाख के जुर्माना की मांग
  • फ्लिपकार्ट सेल के एडवरटाइजमेंट ने बढ़ाई बिग बी की मुश्किलें
  • इस कंपनी ने दर्ज कराई शिकायत
  • फ्लिपकार्ट ने एड को किया प्राइवेट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 को लेकर सुर्खियों में हैं। इसके अलावा अमिताभ बच्चन की फिल्म गणपत इसी महीने रिलीज के लिए तैयार है। फैंस बेसब्री इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच एक एडवरटाइजमेंट के कारण बिग बी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल शुरू होने जा रही है। इस वजह से कंपनी के कई विज्ञापन वायरल हो रहे हैं। इसी बीच कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर अमिताभ बच्चन के एक एडवरटाइजमेंट ने हलचल मचा दी है। फ्लिपकार्ट सेल के एडवरटाइजमेंट में उनके द्वारा कही गई एक लाइन की वजह से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है साथ ही 10 लाख के जुर्माना की मांग भी की गई है।

इन कंपनियों ने दर्ज की शिकायत

बता दें कि, अमिताभ बच्चन कई कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर हैं और उनके द्वारा किए गए विज्ञापन आम जन को बहुत प्रभावित भी करते हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन का ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट के लिए किया गया एक एड चर्चा में है। जिसमें बिग बी कंपनी के ऑफर्स के बारे में बात करते दिख रहे हैं। लेकिन उनकी कही एक लाइन ने सभी को नाराज कर दिया। बिग बी ने ऐड में कहा है कि ये दुकान पर नहीं मिलने वाला है। इस बात पर सीएआईटी(Confederation of All India Traders) ने कंपनी और एक्टर के खिलाफ सीसीपीए (Central Consumer Protection Authority) में झूठा दावा करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

10 लाख के जुर्माने की मांग

सीएआईटी ने इस विज्ञापन को देश के छोटे व्यापारियों के अगेंस्ट बताया है। साथ ही विज्ञापन को वापस लेने की मांग भी की है। कहा गया है कि इस विज्ञापन के जरिए कंपनी और एक्टर दोनों ने ऑफलाइन दुकानदारों को नीचा दिखाने की कोशिश की है। साथ ही जनता के बीच भ्रम पैदा करने की कोशिश की है। विज्ञापन के लिए फ्लिपकार्ट को सजा और बिग बी पर 10 लाख का जुर्माना लगाने की भी मांग की गई है। फ्लिपकार्ट ने इस मामले में भेजे गए मेल पर जवाब नहीं दिया है। वहीं अब तक अमिताभ से कॉन्टैक्ट भी नहीं हो पाया है। हालांकि बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट ने यूट्यूब पर से इस ऐड को प्राइवेट कर लिया है। ये ऐड अब दिखाई नहीं दे रहा है।

Created On :   4 Oct 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story