'हार्ट ऑफ स्टोन' में अचानक पूरी अंग्रेजी भाषा में एक्टिंग करना थोड़ा अजीब था : आलिया भट्ट

हार्ट ऑफ स्टोन में अचानक पूरी अंग्रेजी भाषा में एक्टिंग करना थोड़ा अजीब था : आलिया भट्ट
  • इस फिल्म के साथ आलिया ने किया हॉलीवुड डेब्यू
  • 'हार्ट ऑफ स्टोन' नेटफ्लिक्स की फिल्म है
  • इसकी स्ट्रीमिंग 11 अगस्त 2023 से शुरू होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आखिरकार अभिनेत्री आलिया भट्ट ने अपनी नई स्पाई-थ्रिलर-एक्शन फिल्म 'हार्ट ऑफ स्टोन' के साथ हॉलीवुड में कदम रख दिया है। जहां वह लोकप्रिय इजरायली एक्ट्रेस गैल गैडोट के साथ एक्टिंग कर रही हैं।

बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में शुरुआत करने पर आलिया भट्ट ने कहा कि अचानक पूरी अंग्रेजी भाषा में फिल्म करना थोड़ा अजीब था। लेकिन, यह कुल मिलाकर एक शानदार अनुभव था।

टोरंटो सन के साथ एक इंटरव्यू में आलिया से उनके बदलाव के बारे में पूछा गया?

जिस पर आलिया ने कहा कि आप जानते हैं कि मेरे लिए हर समय अंग्रेजी में बोलना थोड़ा अजीब था, क्योंकि मुझे हिंदी में बोलने की आदत है। भले ही मैं आधी अंग्रेजी का उपयोग करती हूं। उस समय अचानक अंग्रेजी में अभिनय करना थोड़ा अजीब था।

उन्होंने आगे कहा कि पहले दिन एक तरह से अजीब लगा। लेकिन, दुनियाभर में फिल्म सेट की प्रक्रिया बिल्कुल एक जैसी है।

एक्शन को फिल्माने के बारे में बात करते हुए राचेल स्टोन की भूमिका निभाने वाली गैल गैडोट ने कहा कि इसमें महीनों की तैयारी का समय, विभिन्न वर्कआउट और ट्रेनिंग लगे। लेकिन, हम सभी जानते थे कि मामला क्या होने वाला है। आप जानते हैं कि यह एक्शन से भरपूर फिल्म है, जिसके लिए हमें तैयार रहना था।

गैल गैडोट ने यहां तक कहा कि वह हकीकत में यह फिल्म बनाना चाहती थीं। उन्होंने कहा कि 'वंडर वुमन' की सफलता के बाद मुझे एहसास हुआ कि एक्शन शैली में महिला प्रधान फिल्मों के लिए बहुत अधिक जगह है। हमें एहसास हुआ कि इस प्रकार की फिल्मों के लिए एक दर्शक वर्ग था। जब आप एक ऐसी कहानी बनाते हैं, जिसमें अच्छे संतुलन के साथ सभी तत्व होते हैं तो इसमें सफल होने की संभावना होती है।

गैल गैडोट ने कहा कि मुझे लगता है, सबसे पहले मैं थ्रिलर-सस्पेंस की बहुत बड़ी फैन हूं। 'बॉन्ड', 'मिशन इम्पॉसिबल', 'बॉर्न आइडेंटिटी', 'डाई हार्ड' फिल्में मुझे काफी पसंद हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे सस्पेंस, ट्विस्ट और टर्न, ड्रामा, स्कोप, उनसे जुड़ी हर चीज़ पसंद है। मुझे किसी फिल्म में शामिल होना और एक यात्रा से गुजरना पसंद है। ऐसा महसूस करना कि मैं दुनिया भर में घूम चुकी हूं और वापस आ गई हूं।

यह पूछे जाने पर कि एक अच्छे खलनायक की भूमिका निभाने के लिए क्या करना होता है?

फिल्म में खलनायक कीया धवन की भूमिका निभाने वाली आलिया ने कहा कि अपने उद्देश्य में विश्वास। क्योंकि मुझे लगता है कि एक कहानी के दो पहलू होते हैं और कभी-कभी आप सही होते हैं। कभी-कभी आप गलत पक्ष की तरफ होते हैं। कभी-कभी आप बिल्कुल विपरीत पक्ष पर होते हैं। इसलिए जब तक आप गहराई से विश्वास करते हैं कि आपका पक्ष वास्तव में सही है, आप जानते हैं कि दूसरा पक्ष खलनायक है तब आप खलनायक नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का विषय भी कुछ ऐसा है, जिसके बारे में इन दिनों हर कोई बात कर रहा है। इन दिनों 'स्पेक्टर' से लेकर 'मिशन इम्पॉसिबल : डेड रेकनिंग' तक की अधिकांश जासूसी शैली की फिल्में इसी से संबंधित हैं। एआई फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

दोनों अभिनेत्रियों से एआई पर उनके विचारों के बारे में पूछा गया, जिस पर आलिया ने कहा कि मुझे लगता है कि किसी भी चीज़ की अधिकता वास्तव में अच्छी नहीं है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि प्रौद्योगिकी के बहुत सारे फायदे हैं।

उन्होंने आगे कहा किमुझे लगता है कि इस अदृश्य शक्ति की अधिकता है, आप जानते हैं कि हम मानते हैं कि हम नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में यह हमारा नेतृत्व कर रही है। इसलिए मुझे लगता है कि सही संतुलन ढूंढना और यह जानना वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप क्या कर रहे हैं।

गैडोट ने कहा कि मुझे लगता है कि एआई हमेशा एक हॉट टॉपिक था और हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी। जब हमने स्क्रिप्ट की कल्पना की और कहानी पर काम करना शुरू किया तो हमें एहसास नहीं हुआ कि यह इतना हॉट टॉपिक होने वाला है।

गैडोट ने कहा कि मुझे लगता है कि यह आकर्षक है, एआई एक अविश्वसनीय शक्ति है जो एक तरफ अविश्वसनीय और दूसरी तरफ बहुत खतरनाक हो सकती है। मुझे लगता है कि बहुत से लोगों ने चैट जीपीटी सीईओ को इस बारे में बात करते हुए देखा कि कैसे कुछ नियम होने चाहिए। और, सुनिश्चित करें कि हम धीमी गति से चलें, इसलिए मुझे लगता है कि हमें इसे संभालने के तरीके में बहुत सावधान रहना चाहिए।

बड़ी बात यह है किस्पाई-थ्रिलर न केवल हॉलीवुड में बल्कि बॉलीवुड और टॉलीवुड में भी बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं। सभी अपनी-अपनी जासूसी फिल्में लेकर आ रहे हैं, जिनमें 'एक था टाइगर' से लेकर 'वॉर', 'पठान', 'विक्रम', 'विश्वरूपम' और अन्य शामिल हैं। आलिया के लिए भी जासूसी शैली में यह उनकी पहली फिल्म नहीं होगी। वह 'राज़ी' में एक भूमिका पहले ही निभा चुकी हैं।

'हार्ट ऑफ स्टोन' नेटफ्लिक्स की फिल्म है, जिसके निर्देशक टॉम हार्पर हैं। इसकी स्ट्रीमिंग 11 अगस्त 2023 से शुरू होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Aug 2023 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story