केदारनाथ धाम 2023: बाबा केदारनाथ के धाम पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, लिया आशीर्वाद

केदारनाथ धाम 2023: बाबा केदारनाथ के धाम पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, लिया आशीर्वाद
Kedarnath Dham 2023: Bollywood actress Kangana Ranaut reached Baba Kedarnath's abode, took blessings of Baba Kedar.
कंगना रनौत कुछ समय पहले ही हरिद्वार आई थी
डिजिटल डेस्क, रुद्रप्रयाग। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों देवभूमि उत्तराखंड में हैं। कल मंगलवार को कंगना रनौत ने हरिद्वार में साधु-संतों से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया था। तो आज कंगना बाबा केदारनाथ में दर्शन करने केदारनाथ धाम पहुंची। उन्होंने बाबा केदार के दर पर माथा टेका। कंगना रनौत के साथ खानपुर विधायक उमेश कुमार भी केदारनाथ धाम पहुंचे हैं। बदरी-केदार मंदिर समिति और तीर्थ पुरोहित समाज ने कंगना रनौत का स्वागत किया।

वहीं, महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद महाराज भी कंगना रनौत के साथ ही भगवान केदारनाथ के दर्शन को पहुंचे थे। इस अवसर पर श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने कंगना रनौत का स्वागत कर उनको भगवान केदारनाथ जी का प्रसाद, भस्म और रुद्राक्ष की माला भेंट की। मंदिर समित ने अभिनेत्री कंगना रनौत को केदारनाथ धाम का महाप्रसाद दिया। अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि वह समर्पण भाव से केदारनाथ पहुंची हैं और उन्होंने भगवान केदारनाथ सभी के कल्याण की प्रार्थना की है। यहां आकर सनातन धर्म के प्रति उनकी आस्था और प्रण को अधिक बल मिला है। दर्शन के बाद कंगना तीर्थयात्रियों और तीर्थ पुरोहितों से भी मिलीं।

बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि कंगना बदरीनाथ दर्शन को भी जाना चाहती थीं लेकिन मौसम खराब होने के कारण बदरीनाथ के कार्यक्रम में बदलाव किया गया। गौरतलब हो किकंगना रनौत कुछ समय पहले ही हरिद्वार आई थी, लेकिन तब वो केदारनाथ धाम नहीं आ पाई थीं। उन्होंने केदारनाथ धाम आने की इच्छा जताई थी। हालांकि, इस बार उनकी ये इच्छा पूरी हो गई है। अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ हरिद्वार जिले की खानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक उमेश शर्मा भी केदारनाथ पहुंचे हैं।

आपको बता दें कि, एक दिन पहले ही बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी केदारनाथ पहुंचे थे। उन्होंने भी बाबा के दर पर माथा टेका था। इसके बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की थी। बता दें कि बीते महीने 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खोले गए थे। इन एक महीने में अभीतक करीब 5 लाख श्रद्धालु बाबा केदार के दर पर पहुंच चुके हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 May 2023 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story