धर्मशाला उत्सव में 32 देशों की 80 फिल्मों का प्रदर्शन होगा

80 films from 32 countries to be screened in Dharamsala festival
धर्मशाला उत्सव में 32 देशों की 80 फिल्मों का प्रदर्शन होगा
उत्तराखंड धर्मशाला उत्सव में 32 देशों की 80 फिल्मों का प्रदर्शन होगा

डिजिटल डेस्क, शिमला। धर्मशाला में अगले महीने होने वाले 11वें धर्मशाला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (डीआईएफएफ) में 21 फीचर कथाओं और 43 लघु फिल्मों सहित 32 देशों की 80 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। हाइलाइट्स में शामिल हैं कान जूरी पुरस्कार विजेता का भारत प्रीमियर और सैम सादिक द्वारा 2022 ऑस्कर नॉमिनी, जॉयलैंड (पाकिस्तान, 2022); वंस अपॉन ए टाइम इन कलकत्ता (भारत, 2022) आदित्य विक्रम सेनगुप्ता द्वारा; पार्थ सौरभ द्वारा अनुराग कश्यप द्वारा प्रस्तुत पहली विशेषता, पोखर के दुनू पार (तालाब के दोनों ओर) (भारत, 2022); 2022 ऑस्कर नॉमिनी, राइटिंग विद फायर (इंडिया, 2021) रिंटू थॉमस और सुष्मित सेन द्वारा; और अजीतपाल सिंह द्वारा पहाड़ों में आग (भारत 2021)।

इन प्रशंसित अंतरराष्ट्रीय विशेषताओं का भारत प्रीमियर भी डीआईएफएफ 2022: इटरनल स्प्रिंग (कनाडा, 2022) जेसन लॉफ्टस द्वारा आयोजित किया जाएगा; जियानफ्रेंको रोजी द्वारा वियाजियो (इटली, 2022) में; लोरी (स्पेन, 2022) अलाउडा रुइज डी अजा द्वारा; माटेओ टोरटोन द्वारा मदर लॉड (इटली, फ्रांस, स्विट्जरलैंड, 2021); डेनियल रोहर द्वारा नवलनी (यूएस, 2022); अनीसिया उजेमैन, शाऊल विलियम्स द्वारा नेपच्यून फ्रॉस्ट (रवांडा, यूएस, 2021); हेलेना गिरन और सैमुअल एम. डेलगाडो द्वारा वे कैरी डेथ (स्पेन, कोलंबिया, 2021); और तुकडैम: डोनाग कोलमैन द्वारा दुनिया के बीच (फिनलैंड, आयरलैंड, एस्टोनिया 2022)।

महामारी के कारण दो साल तक ऑनलाइन रहने के बाद, धर्मशाला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (डीआईएफएफ) का 11वां संस्करण एक भौतिक संस्करण के साथ वापस आ गया है जो भारत और दुनिया भर की नवीनतम और बेहतरीन इंडी फिल्मों को प्रदर्शित करता है।

फिल्म निर्माताओं का एक बड़ा दल अपनी फिल्मों को प्रस्तुत करने के लिए डीआईएफएफ में भाग लेगा, और कार्यक्रम में मास्टरक्लास और कार्यशालाएं भी शामिल हैं।डीआईएफएफ का आयोजन एक बार फिर मैक्लॉडगंज स्थित तिब्बतन इंस्टीट्यूट ऑफ परफॉमिर्ंग आर्ट्स (टीआईपीए) में होगा।

महोत्सव निदेशक रितु सरीन ने कहा, हम अपनी लाइन-अप की घोषणा करने के लिए बहुत उत्साहित हैं! जैसे ही हम कोविड के दो साल से बाहर आते हैं, हमारे पास चुनने के लिए भारत और दुनिया भर से अद्भुत नई फिल्मों है। हमारी चयन टीम के लिए इतनी सारी बेहतरीन फिल्मों को देखना वास्तव में एक कठिन चुनौती रही है और अंतिम कार्यक्रम पर निर्णय लेने से पहले हमने कई लंबी चर्चाएं और बहसें की हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Oct 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story