दैनिक भास्कर हिंदी: हॉलीवुड एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन पर महिलाओं के प्राइवेट पार्ट घूरने का आरोप

May 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, न्यूयार्क। हॉलीवुड एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन पर 8 महिलाओं ने शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं। महिलाओं का कहना है कि फ्रीमैन उनके प्राइवेट पार्ट्स घूरते थे, इतना ही नहीं वह इंटर्न करने आने वालों से मसाज भी करवाते थे। मॉर्गन के साथ काम कर चुकीं 16 महिलाओं में 8 का कहना है कि मॉर्गन उन्हें काम के दौरान गलत ढंग से छूते थे। इसके साथ ही वे अश्लील कमेंट भी करते थे। बताया जा रहा है कि मॉर्गन ने इस संबंध में एक माफीनामा भी लिखा है।  

 

मॉर्गन ने मांगी माफी

एक रिपोर्ट के मुताबिक मॉर्गन ने कहा कि "जो कोई भी शख्स जो मेरे बारे में जानता है या जिसने मेरे साथ में फिल्मों में काम किया है, यह बात जानता है कि मैं जान बूझकर किसी को अपमानित नहीं करता हूं या असहज महसूस नहीं होने देता। मॉर्गन ने कहा कि "मैं माफी मांगता हूं यदि किसी कलाकर या महिला को मेरी वजह से अपमानित महसूस हुआ। यह कभी भी मेरा उद्देश्य नहीं रहा है। 

 

10 साल से ऐसा कर रहे हैं मॉर्गन

एक पीड़िता ने मॉर्गन पर यह भी आरोप लगाया कि वह मेरी स्कर्ट उठाते थे और पूछते थे कि क्या मैंने अंडरवियर पहनी है। प्रोडक्शन में काम करने वाली चार महिलाओं ने यह भी आरोप लगाया कि मॉर्गन पिछले 10 साल से लगातार इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं, जिससे महिलाओं को असहजता होती है। मॉर्गन ने कई सुपरहिट हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। वह ऑस्कर अवार्ड भी जीत चुके हैं।

 

एक महिला ने उन पर आरोप लगाया कि फिल्म 'Now you see me' के दौरान फ्री मैन ने उनका कई बार यौन शोषण किया था। इससे पहले फ्रीमैन पर उनकी सौतेली पोती इडेना हिन्स के साथ अवैध संबंध बनाने का आरोप लगा था।  इडेना की साल 2015 में हत्या कर दी गई थी। इडेना अदैर की बेटी हैं, जिन्हें 1967 में फ्रीमैन ने जेनेट एडैयर ब्रैडशॉ से शादी करने के बाद अपनाया था।