दैनिक भास्कर हिंदी: सलमान और कटरीना कर सकते हैं उर्दू का प्रमोशन, सोशल मीडिया पर मिल रहा ऐसा रिस्पॉन्स

March 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। सलमान और कटरीना कैफ की जोड़ी बॉलीवुड की फेमस जोड़ियों में से एक है। दर्शक दोनों को साथ में देखना पसंद करते हैं। उनके फैंस कई बार कह चुके हैं कि आप साथ में बहुत अच्छे लगते हैं, आपको शादी कर लेनी चाहिए। दोनों लंबे समय तक रिलेशन में भी रहे, लेकिन निजी कारणों के चलते दोनों अलग हो गए। इस समय दोनों साथ में फिल्म भारत की शूटिंग में बिजी हैं। फिलहाल दोनों को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

खबर है कि सलमान खान और कटरीना कैफ जल्द ही साथ में उर्दू भाषा का प्रमोशन करते नजर आ सकते हैं। इस भाषा की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए मानव संसाधन मंत्रालय की ऑटोनॉमस बॉडी नेशनल काउंसिल फॉर प्रमोशन ऑफ उर्दू लैंग्वेज (NCPUL) इस बारे में इन दोनों के नाम पर विचार कर रही हैं। इन दोनों को यदि भाषा के प्रचारक के तौर पर हायर किया जाता है तो इस भाषा को लेकर लोग कितना जागरूक होंगे, यह कहा नहीं जा सकता। ​फिलहाल दोनों को इस बात के लिए सोशल मीडिया पर नेगेटिव ​रिस्पांस मिल रहा है। इसके अलावा इस बारे में शाहरुख खान का नाम भी सामने आया है। 

सोशल मीडिया पर एक यूजर लिखा कि "सल्लू या कटरीना? ऐसा लगता है कि इस फैसले को एक दुर्घनावश मौत नसीब होने वाली है।" वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि कटरीना को उर्दू प्रमोट करने से पहले जरूरी है कि वह ठीक से हिंदी बोलना ही सीख ले। एक अन्य यूजर ने लिखा कि क्या ये किसी तरह का मजाक है। सलमान और कटरीना.! सचमुच? क्या इसे हम एक निगेटिव पब्लिसिटी प्रमोशन कह सकते हैं?

इसी क्रम में एक अन्य यूजर ने लिखा कि "सरकार को अपना चुनाव करने से पहले सलमान और कटरीना का काम देख लेना चाहिए। इससे बेहतर तो होता कि उनके पिता सलीम खान और जावेद अख्तर को इस काम के लिए चुना जाता और अमिताभ भट्टाचार्य को उनके साथ में रखा जाता। लोगों के नेगेटिव रिस्पांस के चलते अब देखना होगा कि सरकार क्या फैसला लेती है। 

खबरें और भी हैं...