दैनिक भास्कर हिंदी: जेल में बंद इस एक्टर ने राखी पर अपनी बहन को दिए थे 2 रुपए के कूपन

August 7th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार और मुन्नाभाई संजय दत्त एक बार फिर से अपनी नॉर्मल लाइफ में लौट चुके हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वो जेल में बंद थे और उस समय उनके पास राखी के त्यौहार पर अपनी बहन को देने के लिए कुछ भी नहीं होता था। उस दौरान संजय दत्त अपनी बहन को जेल के 2 रुपए के कूपन देते थे। इस बात का खुलासा संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने किया। संजय की दो बहनें हैं, प्रिया और नम्रता। संजय अपनी दोनों बहनों से जान से ज्यादा प्यार करते हैं और अभी तक एक भी रक्षाबंधन ऐसा नहीं गया जब संजय ने अपनी बहन को कुछ गिफ्ट न दिया हो। 

जेल के 2 रुपए के कूपन किए गिफ्ट

प्रिया दत्त ने एक किस्सा शेयर करते हुए बताया कि जब संजय दत्त यरवदा जेल में बंद थे। तो हम दोनों बहन उन्हें राखी बांधने जेल गए, वहां पर माहौल वैसे ही बहुत इमोशनल था। हमने संजय को राखी बांधी तो संजय ने कहा कि 'यहां पर मेरे पास तुम्हें देने के लिए कुछ नहीं है। जेल के ये 2 रुपए के कूपन ही है मेरे पास जो मैंने मजदूरी करके कमाए हैं। मैं बस यही दे सकता हूं।' इस बात का जिक्र मिस्टर एंड मिसेज दत्त: मेमोरिज़ ऑफ अवर पेरेंट्स में भी किया गया है। प्रिया ने बताया कि जब संजय ने 2 रुपए के कूपन दिए तब उनकी आंखों में आंसू थे क्योंकि संजय हमें हमेशा बहुत महंगे गिफ्ट देते थे। 

बचपन में पैसे उधार लेकर हमें वापस दे देता था

प्रिया दत्त ने कुछ बचपन की बातों को भी शेयर किया। प्रिया ने बताया कि जब संजय हॉस्टल में रहता था तो वो नम्रता से पैसे उधार ले लेता था और रक्षाबंधन के दिन हमसे राखी बंधवाकर वही पैसे हमें दे देता था। ऐसा वो इसलिए करते थे क्योंकि उस समय संजय की पॉॉकेटमनी काफी कम थी और वो हमेशा हम दोनों को स्पेशल फील कराना चाहता था। प्रिया ने बताया कि जब संजय दत्त बॉलीवुड में स्टार बन गए तो वो हमेशा से ही हमें काफी महंगे गिफ्ट देते थे।