पहली ही फिल्म से लोगों के दिल पर छाने वाली अभिनेत्री असिन लंबे समय से हैं फिल्म जगत से गायब, जानिए कहां हैं अब 

Actress Asin, who impressed people from the very first film, has been missing from the film industry for a long time.
पहली ही फिल्म से लोगों के दिल पर छाने वाली अभिनेत्री असिन लंबे समय से हैं फिल्म जगत से गायब, जानिए कहां हैं अब 
बर्थडे स्पेशल पहली ही फिल्म से लोगों के दिल पर छाने वाली अभिनेत्री असिन लंबे समय से हैं फिल्म जगत से गायब, जानिए कहां हैं अब 

डिजिटल डेस्क मुंबई। साउथ से लेकर बॉलीवुड तक अपनी बहतरीन अदाकरी से फिल्म जगत पर छाने वाली अभिनेत्री असिन आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने साउथ से लेकर बॉलीवुड तक कई हिट फिल्मों में काम किया है। असिन ने अमिर खान की फिल्म "गजनी" से बॉलीवुड में कदम रखा था। जो की उनकी दूसरी तमिल फिल्म, गजिनी का रिमेक है। इसके बाद वो "लंदन ड्रीम्स", "हाउसफुल 2", "बोल बच्चन", "खिलाड़ी 786" और "रेडी" जैसी हिट फिल्मों में नजर आईं। असिन ने बेहद कम समय में फिल्म जगत की बेहतरीन अभिनेत्रियों में अपना नाम बना लिया था। असिन का पूरा नाम असिन थोट्टूमकल है। उनका जन्म 26 अक्टूबर 1985 को केरल के शहर कोच्ची में हुआ था। वह एक मलयाली सिरो-मालाबार कैथोलिक फैमिली से आती हैं। उनके पिता जोसेफ थोट्टूमकल सीबीआई अधिकारी थे, जो बाद में एक नामी बिजनेसमैन बने और उनकी मां सेलीन थोट्टूमकल जो पेशे से एक सर्जन थीं। 

Asin filmography - Wikipedia

15 साल की उम्र में की करियर की शुरुआत

फिल्म एक्ट्रेस असिन ने महज पन्द्रह साल की कम उम्र में साल 2001 में आई मलयालम फिल्म "नरेंद्रन माकन जयकांथन वका" से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। आपको बता दें असिन अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। इसके अलावा उन्हें आठ भाषाओं का ज्ञान है। साल 2001 के बाद वह कई फिल्मों में नजर आई, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में कदम साल 2008 में आई फिल्म  "गजनी" से रखा था। इसके बाद असिन ने अपने फिल्मी करियर में  "रेडी ", "लंदन ड्रीम्स", "पोखरी", "बोल बच्चन" और "आल इज वेल" जैसी शानदार फिल्मों में काम किया। 

Pin on Asin

 

असिन का पहला नाम था मौरी

अभिनेत्री असिन का नाम पहले मैरी था। उनकी दादी ने उनका नाम मौरी रखा था।  लेकिन उनके पिता ने उनका नाम बदलकर असिन रख दिया था। असिन के पिता को यह नाम बहुत पसंद था जिसका मतलब है शुद्ध और बेदाग, वह कहते हैं कि उनकी बेटी भी उनके नाम की तरह हैं।

South Indian Actress (दक्षिण भारतीय अभिनेत्री) - List of Names with photos  - Indian Bhabhi

"क्वीन ऑफ कॉलीवुड" नाम से जानी जाती हैं असिन
बॉलीवुड फिल्मों के साथ असिन ने अपने करियर में तेलुगु, तमिल और मलयाली फिल्में भी की हैं। वह तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में असिन को "क्वीन ऑफ कॉलीवुड" नाम से भी पुकारा जाता था। असिन को साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दूसरा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का दक्षिण फिल्मफेयर पुरस्कार मिला चुका है। वहीं आमिर खान की फिल्म गजनी के लिए उन्हें फिल्मफेयर महिला प्रथम अभिनय पुरस्कार भी मिला था। 2015 में उनकी अंतिम फिल्म ऑल इज वेल आई थी जिसमें वो अभिषेक बच्चन और ऋषि कपूर के साथ थी।

asin details with photos age films

अब कहां हैं असिन?
बेहद कम समय में फिल्म जगत में नाम बनाने वाली असिन कई सालों से फिल्मों से दूर हैं। अपने बेहतरीन चलते करियर के बीच में ही असिन ने 2016 में बिजनेसमैन राहुल शर्मा से शादी रचा ली थी।  बता दें कि राहुल शर्मा माइक्रोमैक्स के को-ओनर हैं। शादी के एक साल बाद ही असिन ने साल 2017 में  एक प्यारी सी बेटी अरीन को जन्म दिया था। शादी और बेटी होने के बाद ही असिन ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी और आज वह एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही हैं। 

Asin Height, Weight, Age, Stats, Wiki and More

Created On :   26 Oct 2022 7:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story