comScore

कट्रीना कैफ फैमिली के साथ मनाएंगी अपना 35वां जन्मदिन

July 16th, 2018 17:40 IST

डिजिटल डेस्क। कट्रीना कैफ वो नाम है जिसने बॉलीवुड में विदेशी होकर भी सफलता के साथ पहचान बनाई है। इससे पहले जितनी भी विदेशी लडकियों ने बॉलीवुड में काम किया वो आइटम सॉन्ग तक ही सिमट कर रह गईं थीं, लेकिन कैट ने सारे मिथ तोड़ते हुए ना केवल कई फिल्मों में लीड रोल किया बल्कि अपनी खूबसूरती और अभिनय के दम पर फैंस के दिलों पर राज कर रहीं हैं। कैट को बॉलीवुड की बार्बी डॉल भी कहा जाता है। 

संबंधित इमेज

कैट के फिल्मी सफर की शुरूआत बूम से हुई लेकिन उन्हें पहचान सलमान खान स्टारर फिल्म 'मैनें प्यार क्यों किया' से मिली। इसके बाद कैट ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। कैट इन दिनों सलमान खान के 'दबंग टूर' के लिए यूएसए में हैं। इस शो को ऑडियंस का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है, जिसके कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। अब जबकि 'दबंग टूर' खत्म होने वाला है तो कट्रीना ने अपने बर्थडे की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 16 जुलाई को कट्रीना कैफ अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रही हैं। कैट की बर्थडे प्लान की बात करें तो इस बार वो अपना बर्थडे फैमिली के साथ मनाने वालीं हैं। 

katrina kaif के लिए इमेज परिणाम

दबंग टूर शो को मिली शानदार सक्सेस के बाद कट्रीना कैफ एक शॉर्ट हॉलिडे पर अपने परिवार के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी। हालांकि, कट्रीना अपनी फैमिली के साथ कहां पर अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी, इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। 

katrina kaif के लिए इमेज परिणाम

पर्सनल लाइफ

कट्रीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1984 को हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। कट्रीना के मुताबिक, उनके पिता मौहम्मद कैफ़ ब्रितानी करोबारी हैं जिनके पूर्वज कश्मीर से आए थे और उनकी मां अंग्रेज़ वकील और दान कार्यकर्ता है। उनके सात भाई-बहन हैं-तीन बड़ी बहन (स्टेफ़नी, क्रिस्टीन और नताशा), तीन छोटी बहन (मेलिस्सा, सोनिया और इसाबेल) और एक बड़ा भाई जिसका नाम माइकल है। कट्रीना जब बहुत छोटी थी तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था और उनके माता पिता अलग हो गए थे। कट्रीना और उनके भाई-बहन को उनकी मां ने ही पाला और पढ़ाया।

संबंधित इमेज

कट्रीना की माँ सामाजिक कल्याण संस्थानों से जुड़ी हुई थीं जिसके कारण उन्हें कई देशों में जाना पड़ता था। कट्रीना के जन्म के बाद, उनका परिवार कुछ दिन चीन में रहा फिर जापान, फ्रांस, स्विट्जरलैंड, पोलैंड, बेल्जियम और अन्य यूरोपीय देश में रहा। आखिर में कैट की फैमिली लंदन में आकर बस गई। 

संबंधित इमेज

मॉडलिंग से हुई करियर की शुरूआत 

कट्रीना ने चौदह वर्ष की उम्र में हवाई में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में पार्ट लिया और जीता। यहीं से उनके मॉडलिंग करियर की शुरूआत हुई। लंदन के एक फैशन शो में फिल्म निर्माता कैजाद गुस्ताद की नजर उन पर पड़ी जिन्होनें उन्हें अपनी फिल्म बूम का ऑफर दिया, लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही। भारत में शूटिंग के दौरान उन्हें अन्य कई ऑफर मिलने लगे तो उन्होनें भारत में ही रहने का फैसला किया। 

अपनी पहली फिल्म की असफलता के बाद उन्होनें मल्लीस्वारी नामक एक तेलुगू फिल्म की, लेकिन इसमें भी उन्हें अपने अभिनय के लिए नकारात्मक समीक्षा मिली, हालांकि फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया था, इसलिए उनका करियर चल पड़ा। 

इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में राम गोपाल वर्मा की फिल्म सरकार से वापसी की। इस फिल्म में कैट अभिषेक बच्चन की प्रेमिका बनी। उसके बाद वो हिंदी फिल्मों में पहली बार किसी मुख्य भूमिका में डेविड धवन की मैंने प्यार क्यूँ किया में दिखी, जिसमें उनके साथ सलमान खान, सुहेल खान और सुष्मिता सेन भी प्रमुख भूमिकाओं में थे। फिल्म सफल रही और कट्रीना को फिल्म उद्योग में पहचान मिली। 

katrina kaif ramp के लिए इमेज परिणाम

बॉलीवुड में कट्रीना के करियर को संवारने और उन्हें स्थापित करने का काफी क्रेडिट सलमान खान को भी दिया जाता है। कहा जाता है कि मैंने प्यार क्यूँ किया के सेट पर कैट की सादगी सलमान को भा गई थी और वो कैट को अपना दिल दे बैठे। 

2007 में कट्रीना की जोड़ी अक्षय कुमार के साथ हमको दीवाना कर गये में जमी और इन दोनों की कैमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया। इसके बाद कैट को अक्षय के ऑपोजिट नमस्ते लंदन में कास्ट किया गया। ये फिल्म उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म के बाद उन्हें अच्छी अभिनेत्री के रूप में अपना लिया गया। इसके बाद अक्षय के साथ उन्होंने कई फिल्में की। 

katrina kaif and salman के लिए इमेज परिणाम

सलमान और रणबीर से रहा अफेयर

सलमान के साथ अफेयर के चलते उन्हें कई फिल्मों में सलमान के ऑपोजिट लिया गया। सलमान -कैट की जोड़ी सभी को खूब पसंद आने लगी, लेकिन इस जोड़ी को 2010 में रणबीर की नजर लग गई और फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी के दौरान कैट को रणबीर से प्यार हो गया।

रणबीर के लिए कट्रीना ने सलमान को छोड़ दिया और रणबीर के साथ लिव इन में रहने लगी, लेकिन रणबीर के साथ खट्टे रिश्ते के बाद कैट अब उनसे भी अलग हो गई हैं और अब फिर से उन्हें सलमान का साथ मिल गया है।

फिलहाल कैट अपने बर्थडे सेलिब्रेशन के बाद फिल्म जीरो की और फिर आमिर खान की फिल्म ठग ऑफ हिन्दोस्तान में भी नजर आने वाली है। 

katrina kaif and ranbir के लिए इमेज परिणाम

कमेंट करें
Ngql6