अभिनेत्री लिटिलफेदर ने 1973 के ऑस्कर के हमले को लेकर बताई सच्चाई

Actress Littlefeather reveals the truth about the 1973 Oscars attack
अभिनेत्री लिटिलफेदर ने 1973 के ऑस्कर के हमले को लेकर बताई सच्चाई
हॉलीवुड अभिनेत्री लिटिलफेदर ने 1973 के ऑस्कर के हमले को लेकर बताई सच्चाई
हाईलाइट
  • अभिनेत्री लिटिलफेदर ने 1973 के ऑस्कर के हमाले को लेकर बताई सच्चाई

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिलिस। अमेरिकी अभिनेत्री सैचीन लिटिलफेदर तब से सुर्खियां बटोर रही हैं जब से एकेडमी ऑफ मोशन पिक्च र आर्ट्स एंड साइंसेज ने 1973 के ऑस्कर में उनके साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए औपचारिक माफी जारी की।

लिटिलफेदर ने अभिनेता जॉन वेन के बारे में एक खुलासा किया और बताया कि, जॉन वेन ने उन पर 1973 के समारोह में शारीरिक हमला किया था।

दरअसल ये बात उस समय की है जब 1973 में ऑस्कर समारोह के दौरान अभिनेत्री सचीन लिटिलफेदर मंच पर मार्लन ब्रैंडो की ओर से अवॉर्ड लेने गई।

इसको लेकर वहां हंगामा हो गया और इस बीच अभिनेत्री लिटिलफेदर के साथ दुर्व्यवहार हुआ।

अकादमी की माफी की खबर को चिह्न्ति करने के लिए, अभिनेत्री लिटिलफेदर ने अकादमी को एक साक्षात्कार दिया जिसमें उन्होंने विस्तार से बताया कि जिस रात उन्होंने ब्रैंडो को अस्वीकार कर दिया था उस रात ऑस्कर में क्या हुआ था।

लिटिलफेदर ऑस्कर के मंच पर गई और उन्होंने कहा, मैं सेचीन लिटिलफेदर हूं। मैं आज शाम यहां मार्लन ब्रैंडो की आधिकारिक प्रतिनिधि हूं। दुर्भाग्य से, वह आज फिल्म और टेलीविजन में मूल अमेरिकी भारतीय लोगों की छवि के कारण यह अकादमी पुरस्कार प्राप्त नहीं कर सकते।

लिटिलफेदर ने कहा कि जब उेन्होंने मंच छोड़ा, तो उसने जॉन वेन को देखा, जो उनके भाषण से गुस्से में था और लगा कि वह उनके साथ मारपीट करेगा। और ऐसे में जॉन वेन मंच पर आए और उन्होंने मुंझे मंच से हटा दिया।

यह दिलचस्प था। मैंने सोचा, यह बहुत नस्लवादी है। वास्तव में बहुत नस्लवादी है और मैंने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। उन्होंने मेरे चारों ओर दो सशस्त्र गार्ड रखे और कहा कि वे मुझे इन अलग-अलग प्रेस रूम में ले जा रहे थे। एक टेलीविजन प्रेस, रेडियो प्रेस और अंतरराष्ट्रीय प्रेस के लिए था और मेरे पास प्रत्येक प्रेस रूम में लगभग 10 मिनट होंगे, फिर मुझे दरवाजे से बाहर निकाला गया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Aug 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story