दैनिक भास्कर हिंदी: शबाना के हाथ लगा ये अंग्रेजी प्रोजेक्ट, स्टीवन स्पीलबर्ग की वेब सीरीज में आएंगी नजर

August 7th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाती है। वे बॉलीवुड सहित कई प्रोजेक्ट में नजर आ चुकी हैं और अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी हैं। हालही में उन्होंने फिल्म ‘शीर कोरमा’ साइन की है। अब खबर है कि वे वेब सीरीज ‘हेलो’ में नजर आने वाली हैं। यह एक अंग्रेजी प्रोजेक्ट है, जिसे मशहूर निर्माता-निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग की प्रोडक्शन कंपनी एंबलिन एंटरटेनमेंट बनाने वाली है। बताया जा रहा कि वेबसीरीज ‘हेलो’ इसी नाम के हिट वीडियो गेम का रूपांतरण है।

इस वेबसीरीज में शबाना नेवल इंटेलिजेंस ऑफिस की हेड एडमिरल मार्गरेट पारनगोस्की के किरदार में नजर आएंगी। साल के अंत में बुडापेस्ट में इसकी शूटिंग शुरु होगी। जिसका निर्देशन ओट्टो बाथर्स्ट करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार इसमें शबाना के अलावा नताशा मैक्एल्होन, बोकीम वुडबाइन, बेंटले कालू, नताशा कुलजैक और केट केनेडी भी नजर आएंगे।

वहीं वीडियो गेम हेलो की बात करें तो यह गेम साल 2001 में लॉन्च हुआ था। इससे पहले भी कई वीडियो गेम है, जिस पर सीरीज बन चुकी है। जैसे नेटफ्लिक्स की ‘द विचर’, पॉल डब्ल्यू एस एंडरसन की ‘मॉन्सटर हंटर’। इससे पहले शबाना ‘मैडम सौसात्ज्का’, ‘ला नुइट बंगाली’, ‘सिटी ऑफ जॉय’ और ‘सन ऑफ पिंक पैंथर’ जैसी अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट्स पर काम कर चुकी हैं। इसके अलावा वह टीवी शो बांग्लाटाउन बैंक्वेट, कैपिटल और नेक्स्ट टू किन में भी काम कर चुकी हैं।

प्रोफेशनल फ्रंट की बात करें तो शबाना आजमी ने हाल ही में एलजीबीटीक्यू समुदाय पर बन रही फराज आरिफ अंसारी की फिल्म ‘शीर कोरमा’ साइन की है। इस फिल्म में शबाना एक मां के किरदार में नजर आएंगी। वहीं शबाना के साथ एक्ट्रेस दिव्या दत्ता और स्वरा भास्कर भी नजर आने वाली हैं।