दैनिक भास्कर हिंदी: इस टीवी एक्ट्रेस को मिला कास्टिंग काऊच का ऑफर, दिया ऐसा जवाब

September 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में कास्टिंग काऊच के मामले आए दिन सामने आते ही रहते हैं। कई बार इन मामलों का इसका शिकार होने वाले कलाकार खुद ही किसी से जाहिर नहीं करते हैं। हाल ही में कई एक्ट्रेस ने #Metoo अभियान के तहत यौन शोषण को लेकर खुलासे किए थे। फिल्म इंडस्ट्री में कास्ट‍िंग काऊच कोई नई बात नहीं है, लेकिन अब कलाकार इस बारे में बात करने लगे हैं। ऐसा ही कुछ टीवी एक्ट्रेस सुलगना चटर्जी ने भी किया है। 

मिडिलमेन करते हैं ऐसी हरकत

सुलगना ने एक एजेंट के साथ हुई उनकी बातचीत को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसके बाद कई लोग उनके सपोर्ट में आ गए हैं। सुलगना ने बताया कि उनके साथ की किसी बड़े प्रोड्यूसर या डायरेक्टर ने ऐसे ऑफर देने की कोशिश नहीं की, लेकिन ये हमेशा जो एजेंट या फिर मिडिलमेन होते हैं ऐसी हरकतें करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि "मैंने किसी पब्ल‍िसिटी के लिए इस पोस्ट को नहीं शेयर किया था। मुझे इस बात की खुशी हुई कि एक बॉलीवुड प्रोजेक्ट के लिए रोल ऑफर किया जा रहा है, लेकिन जैसे ही उस एजेंट ने मुझे कॉम्प्रोमाइज करने की बात कही। मैंने उसे साफ मना कर दिया, इसके बाद मुझे लगातार मैसेज करता रहा।"

बता दें कि इससे पहले स्वरा भासकर, विद्या बालन, राधिका आप्टे ने अपने साथ हुए इस तरह के वाक्यों को शेयर किया था। सुलगना टीवी सीरियल 'सौभाग्यवती भव:' में नजर आ चुकी हैं। सुलगना रोमांटिक कॉमेडी फिल्‍म पुणे टीसी (2012) में भी नजर आ चुकी हैं। सुलगना ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट को एक कैप्शन भी दिया है। उन्होंने लिखा, 'इस तरह के ऑफर्स इतने कॉमन होते हैं कि फिर इनसे फर्क पड़ना बंद हो जाता है।'

बता दें कि #Metoo अभियान के बाद से ही एक्ट्रेस इस तरह के खुलासे करने के लिए सामने आ रही हैं। अभिनेत्रियों का कहना है कि क्या हमें अपने टैलेंट के बल पर काम नहीं  मिल सकता है। इसके लिए जरूरी है क्या कि कम्प्रोमाइज जैसी बातों का सहारा लेना पड़े।