स्वरा भास्कर बोलीं #MeToo-'निर्देशक ने सीन डिस्कस करने के बहाने की मुझसे शर्मनाक हरकत'

actress swara bhaskar also reveal her experience about sexual harassment
स्वरा भास्कर बोलीं #MeToo-'निर्देशक ने सीन डिस्कस करने के बहाने की मुझसे शर्मनाक हरकत'
स्वरा भास्कर बोलीं #MeToo-'निर्देशक ने सीन डिस्कस करने के बहाने की मुझसे शर्मनाक हरकत'

डिजिटल डेस्क,मुंबई। सोशल मीडिया के जरिए इन दिनों महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण को लेकर खुलकर सामने आ रही हैं। हाल ही में टीवी सीरियल एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ने भी इस विषय पर अपनी बात रखी थी। इसके बाद अब बॉलीवुड से एक और एक्ट्रेस ने #MeToo कैंपेन की इस कड़ी में अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न की बात साझा की है। एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने बताया कि "हां, मेरे साथ भी ऐसा हुआ है, मैं एक फिल्म के सिलसिले में आउटडोर शूटिंग पर गई थी, जहां मुझे निर्देशक ने सीन पर बात करने के लिए अपने कमरे में बुलाया और जबरदस्ती करने लगा। वह निर्देशक लगातार मुझे घूर रहा था। इतना ही नहीं डिनर के लिए बार-बार मैसेज भी भेजता था।"

 

स्वरा ने कहा कि "एक दिन वह शराब पीकर जबरदस्ती मेरे कमरे में घुस आया और कहने लगा कि मैं तुम्हें गले लगाना चाहता हूं। इस घटना से मैं इतना परेशान हो गई कि जैसे ही शूटिंग खत्म होती थी मैं सीधे अपने कमरे में भाग आती थी और लाइट बंद कर लेती थी, ताकि उसे लगे कि मैं सो गयी हूं।" कास्टिंग काऊच के विषय में स्वरा का कहना है कि भले ही आपको काम न मिले लेकिन ये आपको तय करना है कि कैसे ऐसे मर्दों से निपटा जाए।  

स्वरा ने बताया कि कई बार उन्होंने इसी कारण फिल्मों में कई भूमिकाएं गंवा दी। हालात इतने बिगड़ गए कि निर्देशक मेरे मैसेज का भी जवाब नहीं देते थे, क्योंकि वो जानते थे मैं कभी भी कॉम्प्रोमाइज करने के लिए तैयार नहीं होंगी।" कई बार मैंने निर्देशकों को धमकी भी दी कि अगर वह उन्हें परेशान करेंगे तो मैं फिल्म छोड़ दूंगी। 

दरअसल, पिछले दिनों हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वीनस्टीन का मामला सामने आया था, जिसके बाद से कई अभिनेत्रियां इस विषय पर खुलकर अपने विचार रख रही हैं। स्वरा भास्कर अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं। फिलहाल स्वरा भास्कर अपनी अपकमिंग फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में व्यस्त चल रही हैं। इससे पहले उनकी फिल्म "अनारकली ऑफ आरा" के लिए वह काफी सुर्खियों में रह चुकी है।  

Created On :   8 Nov 2017 4:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story