#MeToo: मंदना करीमी ने लगाए साजिद खान पर आरोप, कहा- खुश हूं हाउसफुल 4 से उसे हटाया

after 3 womens mandana karimi accuses sajid khan for harassment
#MeToo: मंदना करीमी ने लगाए साजिद खान पर आरोप, कहा- खुश हूं हाउसफुल 4 से उसे हटाया
#MeToo: मंदना करीमी ने लगाए साजिद खान पर आरोप, कहा- खुश हूं हाउसफुल 4 से उसे हटाया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। तीन महिलों से यौन शोषण के आरोपों में घिरे फिल्म मेकर साजिद खान पर अब एक और एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है। एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा, एक्ट्रेस रेचेल और टीवी जर्नलिस्ट के बाद एक और एक्ट्रेस ने साजिद पर कई गंभीर आरोप मढ़े हैं। अभिनेत्री और बिग बॉस 9 की सदस्य रहीं मंदना करीमी ने साजिद खान पर इल्जाम गंभीर आरोप लगाए हैं। 

मंदाना का साजिद पर आरोप

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मंदना ने खुलासा किया है कि "साजिद खान ने उन्हें 2014 में रिलीज हुई "हमशक्ल्स" फिल्म में एक रोल ऑफर किया था, जिसके संबंध में साजिद ने उन्हें अपने ऑफिस में बुलाया था। मंदाना ने बताया कि उन्हें लगा कि साजिद उनके साथ स्क्रिप्ट को लेकर डिस्कशन करेंगे और उन्हें फिल्म में उनके रोल के बारे में बताएंगे, मगर वहां ऐसा कुछ नहीं हुआ। मंदाना ने बताया, "जब मैं साजिद के ऑफिस पहुंचीं, तो उन्होंने मुझे कहा कि वो फिल्म के रोल के हिसाब से ये देखना चाहते हैं उनकी बॉडी कितनी फिट है। ऐसे में उन्होंने मुझे सीधे शर्ट उतारकर बिकिनी दिखाने के लिए कहा। मुझे बहुत अटपटा लगा और साजिद की इस डिमांड ने मुझे हैरान कर दिया था।" मंदना ने बताया कि उस वक्त उनके साथ उनकी मैनेजर भी साजिद खान के ऑफिस में मौजूद थीं. मंदाना ने बताया कि ऐसे में दोनों वहां से फौरन निकल गए। मंदना ने इस बात पर खुशी जताई कि सलोनी चोपड़ा द्वारा सेक्सुअल हैरासमेंट का आरोप लगाए जाने के बाद साजिद खान को "हाउसफुल 4" से हटा दिया गया है। 

"क्या कूल हैं हम 3" के डायरेक्टर पर भी लगाए आरोप
वहीं मंदना करीमी ने "क्या कूल हैं हम 3" के डायरेक्टर उमेश घाडगे पर उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। मंदना का कहना है कि इस एक्सपीरियंस की वजह से मुझे मेरा प्रोफेशन छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसे मैं तहेदिल से प्यार करती थी, इसकी वजह "क्या कूल हैं हम 3" के डारेक्टर उमेश घाडगे थे। उमेश घाडगे ने सॉन्ग में मेरे स्टेप्स बदलकर मुझे परेशान करना शुरू किया, अन्य लोगों को भी सॉन्ग में शामिल किया और कहा कि यह आखिरी समय में लिया गया फैसला है। वो मुझे सेट पर जल्दी बुला लेता था। मुझे ऐसे कपड़े पहनने के लिए कहा जाता, जो मेरे लिए नहीं थे। मुझे लंबा इंतजार करना पड़ता।"

साजिद पर लगे आरोपों का असर
आपको बता दें, साजिद पर आरोप लगने के बाद अक्षय कुमार ने फिल्म हाउसफुल 4 की शूटिंग कैंसल कर दी। अक्षय कुमार ने खुद ट्वीट कर हाउसफुल 4 की शूटिंग कैंसल करने की जानकारी दी थी। अक्षय कुमार ने ट्वीट में लिखा है कि "वह किसी भी ऐसे आदमी के साथ काम नहीं करेंगे जो दोषी पाया जाएगा। अक्षय ने मांग की है कि जिनके साथ भी हैरसमेंट हुआ है उनकी पीड़ा सुनी जाए और उनके साथ न्याय किया जाए।" 

साजिद का ट्वीट
उधर, इन आरोपों के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए साजिद ने हाउसफुल 4 के निर्देशन से खुद को पीछे हटा लिया है। साजिद ने ट्वीट कर कहा मीडिया के दोस्तों से अपील है कि सच के सामने आने तक वह किसी फैसले पर पहुंचने से बचें। साजिद ने लिखा है कि परिवार और फिल्म के प्रड्यूसर्स पर पड़ रहे दबावों के मद्देनजर उन्होंने ये फैसला लिया है। 

बिपाशा ने कहा-असभ्य था साजिद का व्यवहार
वहीं इस मामले पर बिपाशा वसु ने भी अपनी राय रखी है, उन्होंने साजिद खान पर लगे आरोपों पर कहा है कि उनके साथ साजिद ने ऐसा व्यवहार नहीं किया, लेकिन सेट पर महिलाओं के प्रति व्यवहार असभ्य रहता था। हमशक्ल फिल्म में काम के दौरान उन्होंने साजिद के असभ्य व्यवहार को देखा है। इस फिल्म के बाद उन्होंने साजिद के साथ काम ना करने का फैसला लिया। 

क्या है पूरा मामला?
मंदना करीमी से पहले अभिनेत्री सलोनी चोपड़ा, अभिनेत्री Rachel White और जानी मानी इंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट करिश्मा ने सोशल मीडिया पर साजिद खान के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए थे। 

सलोनी का साजिद पर आरोप
सलोनी ने 20011 के समय की घटना जब वो साजिद खान को इंटरव्यू देने गई थीं, तब के वाकये को बताते हुए कहा कि "उन्होंने पूछा क्या आप Masturbate करती हैं, अगर हां तो दिन में कितनी बार? क्या मुझे किसी ने सेक्सुअली अब्यूज किया है? क्या मैंने ब्रेस्ट जॉब कराई है? उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि सेक्स का मानसिक कनेक्शन क्या है। 
सलोनी ने लिखा है कि इसके बाद वो काफी देर तक रोती रहीं। सलोनी ने आगे लिखा उन्हें ये जॉब मिल गई, लेकिन वो किसी भी वक्त कॉल करता था और कहता था कि मुझसे बात करनी पड़ेगी। वो काम की बात नहीं करता था। वो कभी खाने के बारे में पूछता था तो कभी जानना चाहता था कि मैंने क्या पहन रखा। वो मुझसे बिकिनी में तस्वीरें भेजने को कहता था कि ताकि उसे पता चल सके कि अगर मैं एक्ट्रेस बनना चाहती हूं तो कैसी दिखूंगी।" सलोनी ने लिखा है, "वो मुझसे कहता था कि मेरे अंदर Oompf फैक्टर नहीं है। मैं इतनी सेक्सी नहीं दिखती हूं जैसी एक हीरोइन को होना चाहिए।" 

Rachel White ने लगाए गंभीर इल्जाम
सलोनी को सपोर्ट करते हुए एक और एक्ट्रेस Rachel White सामने आई हैं और कहा है वो उनकी कहानी पर यकीन करती हैं। इसके साथ ही उन्होंने साजिद खान पर शारीरिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। Rachel Whiteने कहा, "फिल्म हमशकल्स के लिए साजिद का मेरे पास फोन आया था, उसने मुझे घर पर बुलाया। जब मैंने कहा कि मैं घर पर आने के लिए सहज नहीं हूं, तो उसने कहा- चिंता मत करो, मैं अपनी मां के साथ रहता हूं। वहां वे भी होंगी। जब मैं घर पहुंची तो उसकी मेड ने मुझे बेडरूम में भेजा। साजिद मुझसे अश्लील बात करने लगे, फिर कहा कि मैं अपने कपड़े उतारूं, उनका कहना था कि वे जिस मूवी में मुझे कास्ट करेंगे उसमें बिकिनी सीन है। मैंने उनकी बात नहीं मानी। डायरेक्टर ने मुझे 5 मिनट में सेड्यूस करने को भी कहा। ये सब देखकर मैं वहां से चली गई थी।"

टीवी जर्नलिस्ट ने लगाए हैरेसमेंट के आरोप
वहीं टीवी जर्नलिस्ट करिश्मा ने भी साजिद पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। एक इंटव्यू के दौरान हुई शर्मनाक घटना का जिक्र करिश्मा ने अपनी पोस्ट में किया। पत्रकार ने लिखा "जब मैं साजिद के घर उनका इंटरव्यू लेने गई थी। इस दौरान साजिद ने अश्लील बातें करनी शुरू की, फिर गलत हरकत की। जब मैं वहां से जाने लगी तो उन्होंने मुझे जबरदस्ती किस करना चाहा। फिर मैं उन्हें धक्का देकर वहां से भागी।"

Created On :   13 Oct 2018 5:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story