भोला के बाद अब फुटबॉल के मैदान में उतरने को तैयार हैं अजय देवगन, इस खास अंदाज में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगे धमाल 

Ajay Devgan is now ready to enter the football field after Bhola
भोला के बाद अब फुटबॉल के मैदान में उतरने को तैयार हैं अजय देवगन, इस खास अंदाज में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगे धमाल 
अपकमिंग फिल्म भोला के बाद अब फुटबॉल के मैदान में उतरने को तैयार हैं अजय देवगन, इस खास अंदाज में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगे धमाल 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अजय देवगन की एक्शन एंटरटेनर फिल्म ''भोला'' दर्शकों के बीच आ चुकी है। इस फिल्म को रिलीज होते ही खूब प्यार मिल रहा है। सोशल मीडिया पर फैंस मूवी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। फिल्म भोला की रिलीज के साथ ही सुपरस्टार अजय देवगन ने अब फैंस को एक और बड़ा तोहफा दिया है। पहले तो उन्होंने भोला में अपना भौकाल दिखाया, फिर उसी दिन अपनी अगली फिल्म ''मैदान'' का टीजर रिलीज कर दिया। अजय की मचअवेटेड फिल्म ''मैदान'' का धमाकेदार टीजर रिलीज हो चुका हैं। जिसमें वह फुटबॉल गेम के गोल्डन पीरियड की कहानी को दिखाते नजर आ रहे हैं। मैदान सच्ची घटना पर आधारित हैं जिसमें अजय देवगन महान फुटबाल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम के किरदार में नजर आने वाले हैं तो चलिए जानते है कि, कौन है सैय्यद अब्दुल रहीम जिनसे जुड़ी है मैदान की कहानी? 

"मैदान" में अजय दिखे कुछ इस अंदाज में
अजय देवगन बॉलीवुड के उन सुपरस्टार एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं, जो हमेशा ऑडियंस को अपनी फिल्मों के साथ कुछ अलग दिखाना चाहते हैं। ''दृश्यम 2'' के बाद वह ''भोला'' में अलग अंदाज में दिखाई दिए है। अब वह फिल्म ''मैदान'' में फुटबॉल  कोच ''सैय्यद अब्दुल रहीम'' का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। फिल्म मैदान में फुटबॉल कोच बने अजय का लुक फैंस को काफी इंप्रेस कर रहा हैं। अजय देवगन फिल्म में कोच की भूमिका में नजर आ रहे हैं, जो छोटे से मैदान में अपनी टीम को ट्रेन करते हैं और यंग इंडियंस प्लेयर को ओलंपिक तक ले जाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाते हैं। हालांकि, इस छोटे से टीजर में बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गया है कि इस दौर में उन्हें फुटबॉल खिलाड़ियों को मैदान तक ले जाने में क्या-क्या मेहनत करनी पड़ी थी। लोग टीजर के आखिरी सीन में अजय का दमदार डायलॉग- ''आज मैदान में उतरना 11, लेकिन दिखना 1'' को काफी पसंद कर रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

सैय्यद अब्दुल रहीम कौन थे?
सैयद अब्दुल रहीम का जन्म 17 अगस्त 1909 में हैदराबाद में हुआ था। वह एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर थे। उन्होंने अपना करियर हैदराबाद सिटी पुलिस के कोच के तौर पर शुरू किया था। इसके बाद जब उनकी टीम नेशनल लेवल पर बेहतरीन प्रदर्शन करने लगी तो उन्हें 1950 में ''इंडियन नेशनल फुटबॉल टीम'' का कोच बना दिया गया। उस दौर में भारतीय खिलाड़ी नंगे पैर फुटबॉल खेला करते थे। ये रहीम साहब ही थे जिन्होंने इंडियन टीम को जूते पहन कर फुटबॉल खेलना सिखाया और दुनिया की मजबूत टीमों में खड़ा कर दिया। उनकी अगुवाई में भारतीय फुटबॉल टीम ने ''1962 एशियन गेम्स'' में गोल्ड मेडल जीता था। इतना ही नहीं, भारत ने ''मेलबर्न ओलंपिक'' (1956) के सेमी फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया था। सैय्यद अब्दुल रहीम अच्छे मोटिवेटर भी थे। जब तक वे फुटबॉल टीम के कोच रहे, उस एरा को गोल्डन एरा बताया जाता हैं। सैय्यद अब्दुल रहीम जी को उनके जानकार रहीम साहब के नाम से भी बुलाया करते थे।

अजय के साथ फिल्म में दिखेंगे ये स्टार्स
अजय देवगन के साथ इस फिल्म में साउथ एक्ट्रेस प्रियामणि नजर आएंगी। इसके अलावा फिल्म में गजराज राव और बंगाली एक्ट्रेस रुद्राणी भी दिखाई देंगी। फिल्म का निर्देशन अमित रवीन्द्रनाथ शर्मा ने किया है तो वहीं म्यूजिक दिग्गज कंपोजर एआर रहमान ने दिया है। अजय देवगन की ये फिल्म 23 जून 2023 को रिलीज होगी। 

Created On :   30 March 2023 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story