सबसे कमाऊ 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में बॉलीवुड से सिर्फ अक्षय और सलमान

Akshay kumar and Salman khan enlisted in Forbes Top 100 highest-paid celebrities
सबसे कमाऊ 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में बॉलीवुड से सिर्फ अक्षय और सलमान
सबसे कमाऊ 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में बॉलीवुड से सिर्फ अक्षय और सलमान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स ने 2018 के 100 हाईएस्ट पेड सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में भारत के 2 बॉलीवुड स्टार्स अक्षय कुमार और सलमान खान भी शामिल हैं। अक्षय कुमार 40.5 मिलियन डॉलर के साथ 76वें स्थान पर हैं, वहीं दबंग सलमान खान भी 37.7 मिलियन डॉलर की कुल कमाई के साथ लिस्ट में 82वें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में टॉप पर प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लॉएड मेवेदर हैं।

ये हैं टॉप 5 सेलिब्रिटीज
इस लिस्ट में टॉप पर प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लोयड मेवेदर हैं, जिन्होंने 2017-2018 में 285 मिलियन डॉलर की कमाई की है। लिस्ट में दूसरे नंबर पर एक्टर और बिजनेसमैन जॉर्ज क्लूनी, तीसरे पर काइली जेनर, चौथे पर जूडी शिन्ड्लिन और पांचवें पर एक्टर ड्वेन जॉनसन हैं। ये टॉप 5 सिलेब्रिटीज युनाइटेड स्टेट्स से हैं।

76वें पायदान पर अक्षय
फोर्ब्स की वेबसाइट के अनुसार भारत के एक्टर अक्षय कुमार 40.5 मिलियन डॉलर के साथ 76वें स्थान पर हैं। बॉलीवुड के लीडिंग एक्टर अक्षय अपने सोशल मैसेज देने वाले रोल्स के लिए जाने जाते हैं। "टॉयलेट" और "पैडमैन" में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले अक्षय बॉलीवुड के उन कुछ एक्टर्स में से हैं, जिनकी एक साल में औसत तीन से चार फिल्में रिलीज होती हैं। 100 करोड़ के क्लब में उनकी काफी फिल्मों के नाम हैं, जो उनकी कमाई का मुख्य जरिया है। इसके अलावा वो कुछ 20 ब्रैंड्स को इंडॉर्स भी करते हैं, जिसमें टाटा, एव्रीडे और लेलैंड शामिल हैं।

दबंग खान भी शामिल
फोर्ब्स की इस लिस्ट में बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान भी शामिल हैं। 37.7 मिलियन डॉलर की कुल कमाई के साथ सलमान लिस्ट में 82वें नंबर पर हैं। उनकी रीसेन्ट रिलीज्ड फिल्म "रेस 3" ने अबतक 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। इसी तरह "टाइगर जिंदा है" भी बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही है। ब्रैंड इंडॉर्समेंट से भी सलमान ने कफी कमाई की है। सुजूकी मोटरसाइकल से लेकर क्लोरमिंट गम तक उन्होंने बहुत सारे नामी ब्रैंड्स के लिए एड्स किए हैं।

बता दें कि अक्षय फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म "गोल्ड" के प्रमोशन में बिजी हैं, जो इस इंडिपेंडेंस-डे पर रिलीज होने वाली है, जबकि सलमान प्रियंका चोपड़ा के साथ उनके अगले प्रोजेक्ट "भारत" में व्यस्त हैं।

लिस्ट में काइली सबसे यंग सेलिब्रिटी
फोर्ब्स की इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आईं सोशल और बिजनेसवुमेन सिलेब्रिटी काइली जेनर 166.5 मिलियन डॉलर के साथ इस लिस्ट में सबसे कम उम्र की सिलेब्रिटी हैं और काइली कॉस्मेटिक्स की मालकिन हैं।

Created On :   17 July 2018 3:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story