दैनिक भास्कर हिंदी: जानें किस वजह से की गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अक्षय कुमार की तारीफ?

February 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इस ​दुख की घड़ी में पूरा बॉलीवुड, शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है। सभी ने अपनी अपनी तरफ से शहीदों के परिवार की मदद की। प्रधानमंत्री राहत कोष में जवानों की मदद के लिए करोड़ो रुपये दान किए गए। इस घटना के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अक्षय कुमार की भी तारीफ की, क्योंकि अक्षय ने 2016 में 'भारत के वीर' वेबसाइट को प्रमोट किया था। जिसका फायदा उन्हें अब देखने को मिला। 

हालही में राजनाथ सिंह ने अपने इंटरव्यू में कहा कि ''देशभर से बहुत मदद मिल रही है। 'भारत के वीर' वेबसाइट मैंने 2016 में लॉन्च की थी। तब मुझे जानकारी मिली कि पैरामिलिट्री के शहीद जवानों के परिवार को मुश्किल से 50-52 लाख रुपए की मदद मिल पाती है। इस वेबसाइट को आगे ले जाने की पहल में अक्षय कुमार ने बहुत सहयोग दिया था। मैं उनको धन्यवाद कहना चाहता हूं। इस वेबसाइट को प्रचारित करने और लोगों से सहयोग की अपील करने में उन्होंने काफी मदद की। अब मैं अपने किसी भी जवान को 1 करोड़ के आसपास की मदद देता हूं।''

आपको बता दें कि इस घटना के बाद पूरा बॉलीवुड परिवार एक हो गया। सभी अपक​मिंग फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज न करने का फैसला लिया गया। जिसमें टोटल धमाल, नोटबुक, मिलन टॉकीज, लुका-छुपी, अर्जुन पटियाला, कबीर सिंह, सैटेलाइट शंकर शामिल है। साथ ही पाकिस्तानी कलाकारों को भी बैन कर दिया गया। फिल्म नोटबुक में पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम का एक गाना था, उस गाने को भी हटा​ दिया गया है।

अमिताभ बच्चन ने शहीदों के परिवारों को पांच पांच लाख रूपये देने की बात कही है। उरी की टीम ने भी कहा कि शहीदों को एक लाख रूपये देंगी। क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी शहीदों के बच्चों को अपने स्कूल में फ्री शिक्षा देने के लिए कहा है। 

खबरें और भी हैं...