अनुराग ठाकुर ने कान्स में ए.आर. रहमान की वीआर फिल्म ले मस्क में अगली पीढ़ी को अनुभव किया

Anurag Thakur at Cannes Experience the next generation in  AR Rahmans VR film Le Musk
अनुराग ठाकुर ने कान्स में ए.आर. रहमान की वीआर फिल्म ले मस्क में अगली पीढ़ी को अनुभव किया
कान्स 2022 अनुराग ठाकुर ने कान्स में ए.आर. रहमान की वीआर फिल्म ले मस्क में अगली पीढ़ी को अनुभव किया
हाईलाइट
  • अनुराग ठाकुर ने कान्स में ए.आर. रहमान की वीआर फिल्म ले मस्क में अगली पीढ़ी को अनुभव किया

डिजिटल डेस्क, पेरिस। सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को फिल्म निर्माण की अगली पीढ़ी का अनुभव किया, जब उन्होंने संगीत के उस्ताद ए.आर. रहमान की बहु-संवेदी वीआर फिल्म ले मस्क कान्स एक्सआर में लॉस एंजेलिस स्थित कंपनी पॉज्रिटॉन द्वारा डिजाइन की गई एक इमर्सिव वीआर कुर्सी पर बैठकर देखी।

मंत्री के साथ दो बार के ग्रैमी विजेता रिकी केज और जाने-माने गीतकार और सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी भी शामिल हुए। कान्स एक्सआर, कान्स फिल्म मार्केट का एक सेगमेंट है जो इमर्सिव तकनीकों का उपयोग करने वाली सिनेमैटोग्राफिक सामग्री पर केंद्रित है।

मंत्री ने अपने व्यापक अनुभव के बाद टिप्पणी की, ले मस्क दुनियाभर से एक साथ आने वाली अंतर-अनुशासनात्मक विशेषज्ञता के साथ एक तकनीकी उत्कृष्ट कृति है।

मंत्री ने इंडिया फोरम में इंडिया : द कंटेंट हब ऑफ द वल्र्ड पर मुख्य भाषण भी दिया। उन्होंने बताया कि एआई, वर्चुअल रियलिटी और इमर्सिव टेक्नोलॉजी जैसे मेटावर्स का आगमन भारत के आईटी के लिए अपार संभावनाएं प्रस्तुत करता है- सक्षम सेवाएं और आईटी-कुशल कार्यबल के साथ।

यह घोषणा करते हुए कि कथाकारों की भूमि आज सिनेमाई दुनिया की सुर्खियों में संलग्न है और सहयोग करने के लिए तैयार है, मंत्री ने दोहराया, हम आसपास से सह-उत्पादन सहयोग को गति देने के लिए सभी आवश्यक उपाय करेंगे। हम दुनिया की फिल्मों की शूटिंग के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ स्थानों और ऐतिहासिक स्थानों की पेशकश भी करते हैं।

इससे पहले, मंत्री ने यह कहते हुए अपना संबोधन शुरू किया, मैं यहां आपके सामने एक ऐसी सभ्यता का प्रतिनिधित्व करने के लिए आया हूं, जो 6,000 साल से अधिक पुरानी है, हमारा 1.3 अरब से अधिक भारतीयों का एक युवा राष्ट्र है और दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उद्योग है जो सालाना 2,000 से अधिक फिल्मों का निर्माण करता है।

उन्होंने आगे कहा, भारत की रेड कार्पेट पर मौजूदगी ने न केवल विभिन्न भाषाओं और क्षेत्रों के अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के प्रतिनिधित्व के मामले में, बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी सिनेमाई उत्कृष्टता की विविधता पर कब्जा कर लिया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story