अरविंदन गोविंदन की फिल्म थंप लंदन फिल्म फेस्ट 2022 के लिए चुनी गई

Aravindan Govindans film Thump selected for London Film Fest 2022
अरविंदन गोविंदन की फिल्म थंप लंदन फिल्म फेस्ट 2022 के लिए चुनी गई
भारतीय फिल्म निर्माता अरविंदन गोविंदन की फिल्म थंप लंदन फिल्म फेस्ट 2022 के लिए चुनी गई

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारतीय फिल्म निर्माता अरविंदन गोविंदन की प्रशंसित फिल्म थंप (1978) को बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल 2022 के ट्रेजर सेक्शन में प्रदर्शित होने वाली एकमात्र भारतीय फिल्म के रूप में चुना गया है। स्क्रीनिंग, जो शुक्रवार को होनी है, लाइव होने के कुछ ही घंटों में बिक गई। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन, एक गैर-लाभकारी संगठन, प्रसाद कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर द फिल्म फाउंडेशन के वल्र्ड सिनेमा प्रोजेक्ट और सिनेटेका डि बोलोग्ना के सहयोग से प्रशंसित फिल्म को बहाल करने के एक विशाल मिशन को शुरू करने के लिए शामिल हुआ।

इस साल प्रतिष्ठित कांस फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट प्रीमियर के लिए रेस्टोरेशन का चयन किया गया था, जो एकमात्र भारतीय फिल्म थी, जिसका फेस्टिवल के क्लासिक सेक्शन में वल्र्ड प्रीमियर हुआ था। अभी तक एक और बड़ी उपलब्धि स्थापित करते हुए, थंप को अब एकमात्र भारतीय फिल्म के रूप में चुना गया है जिसे बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल 2022 के ट्रेजर सेक्शन में प्रदर्शित किया जाएगा।

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के निदेशक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर कहते हैं, मुझे बहुत गर्व है कि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा अरविंदन गोविंदन की थंप एकमात्र भारतीय फिल्म है जिसे इस साल बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल के ट्रेजर सेक्शन के लिए चुना गया है और 14 अक्टूबर की स्क्रीनिंग पहले से ही पूरी तरह से बुक है। महान फिल्म निर्माता अरविंदन गोविंदन के बेटे, रामू अरविंदन ने कहा, यह आश्चर्यजनक है कि अरविंदन की थंप को 2022 बीएफआई लंदन फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया जा रहा है। थंप को 1979 के लंदन फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Oct 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story