अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र बनाने के पीछे की प्रेरणाओं को किया साझा

Ayan Mukerji shares the inspiration behind making Brahmastra
अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र बनाने के पीछे की प्रेरणाओं को किया साझा
बॉक्स ऑफिस अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र बनाने के पीछे की प्रेरणाओं को किया साझा
हाईलाइट
  • अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र बनाने के पीछे की प्रेरणाओं को किया साझा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड निर्देशक अयान मुखर्जी, जो अपनी सबसे बड़ी फिल्म ब्रह्मास्त्र के रिलीज के लिए तैयार हैं, ने हाल ही में साझा किए गए एक विशेष वीडियो में फिल्म के पीछे की प्रेरणाओं को साझा किया।

वीडियो में अयान शेयर करते हैं कि ब्रह्मास्त्र के बीज उनके अवचेतन में बचपन से ही बोए गए थे और कैसे उनके पिता हमेशा उन्हें पौराणिक कहानियां सुनाते थे। उनका मत है कि प्रत्येक भारतीय किसी न किसी रूप में भारतीय दर्शन से प्रभावित होता है।

जब उन्होंने किशोरावस्था में कदम रखा, तो अयान को लॉर्ड ऑफ द रिंग्स और हैरी पॉटर जैसी पश्चिमी काल्पनिक कहानियों की दुनिया से परिचित कराया गया और बाद में एक युवा फिल्म निर्माता के रूप में उन्होंने पता लगाया कि कैसे पश्चिमी सिनेमा बड़े पैमाने पर स्थापित करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग कर रहा था- स्क्रीन चश्मा।

जब वे ब्रह्मास्त्र बनाने के लिए बैठे, तो इन सभी प्रभावों की छाया एक साथ आई और ब्रह्मास्त्र की मूल कहानी को जन्म दिया।

निर्देशक, जिन्होंने पहले वेक अप सिड, ये जवानी है दीवानी जैसी फिल्मों में काम किया है, को अपने प्यार के श्रम पर गर्व है कि ब्रह्मास्त्र है।

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय अभिनीत ब्रह्मास्त्र का निर्माण स्टार स्टूडियो, धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस और स्टारलाईट पिक्चर्स ने किया है।

यह फिल्म 9 सितंबर, 2022 को 5 भारतीय भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के लिए तैयार है।

फिल्म तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में एस.एस. राजामौली द्वारा प्रस्तुत की जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story