Baaghi 2 Movie Review: टाइगर के एक्शन ने किया कमाल, साबित किया इसलिए बने बागी

Baaghi 2 Movie Review: Tiger shroff prove that he is real rebel
Baaghi 2 Movie Review: टाइगर के एक्शन ने किया कमाल, साबित किया इसलिए बने बागी
Baaghi 2 Movie Review: टाइगर के एक्शन ने किया कमाल, साबित किया इसलिए बने बागी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस शुक्रवार को अहमद खान निर्देशित फिल्म बागी-2 रिलीज हो गई है। पहली फिल्म बागी को दर्शकों का बहुत प्यार मिला था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस भी किया था। बागी-2 तेलुगु फिल्म "क्षणम" की हिंदी रीमेक है। अहमद खान ने 2004 में लकीर और 2007 में फुल एंड फाइनल जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।  

फिल्म का नाम: बागी-2

डायरेक्टर: अहमद खान
स्टारकास्ट: टाइगर श्रॉफ, दिशा पाटनी, मनोज बाजपेयी, रणदीप हुड्डा, प्रतीक बब्बर, दीपक डोबरियाल
अवधि: 2 घंटा 24 मिनट
सर्टिफिकेट: U/A
रेटिंग: 3 स्टार 

कहानीफिल्म की कहानी रॉनी (टाइगर श्रॉफ) और नेहा (दिशा पाटनी) की है। नेहा और रॉनी की मुलाकात कॉलेज में होती है। रॉनी और नेहा की दोस्ती हो जाती है। कुछ समय के बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल जाती है। रॉनी और नेहा शादी का फैसला लेते हैं, लेकिन शादी से कुछ दिन पहले ही नेहा के साथ एक हादसा हो जाता है, जिसके बाद दोनों की लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है। रॉनी आर्मी ज्वॉइन करता है। इसके बाद में आता है कहानी में ट्विस्ट नेहा, रॉनी को एक बच्ची की तलाश करने के लिए कहती है। किसी कारणों से उसे नेहा के कहने पर गोवा वापस आना पड़ता है। रिया नाम की बच्ची जिसे किडनैप कर लिया जाता है। इसके बाद रॉनी निकल पड़ता है बच्ची को खोजने के मिशन पर, रॉनी को इस दौरान कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। फिल्म में एक्शन के डबल डोज की शुरुआत इसी मिशन को पूरा करने के दौरान होती है। इस मामले की शिनाख्त में रॉनी की मुलाकात उस्मान भाई (दीपक डोबरियाल), डीआईजी शेरगिल (मनोज बाजपेयी), एलएसडी रणदीप हुड्डा से सिलसिलेवार घटनाओं के बीच होती है। कहानी में काफी उतार-चढ़ाव आते हैं जिसमें शेखर (दर्शन कुमार), सनी (प्रतीक बब्बर) की भी एंट्री होती है। अब क्या रॉनी रिया को खोज पाता है, आखिर रिया कैसे किडनैप होती है, ऱॉनी और नेहा कैसे अलग होते हैं, यह सब जानने के लिए आपको सिनेमाघर का रूख करना पड़ेगा। 

 पटकथा और निर्देशन 
फिल्म की पटकथा और निर्देशन जबरदस्त हैं। ‘बागी 2’ का स्क्रीनप्ले मजबूत है और आखिरी तक बांधकर रखता है। फिल्म में शूट किए गए एक्शन सीन जबरदस्त हैं। सिनेमेटोग्राफी बेहतरीन है, फिल्म में टाइगर की डायलॉग डिलिवरी ने जान फूंक दी है। वहीं मनोज कुमार, रणदीप हूडा, दीपक डोबरियाल के एंट्री फिल्म में जान फूंकती है।

अभिनय और संगीत
फिल्म पूरी तरह से एक्शन पैक्ड है, लेकिन इस बार टाइगर बहुत ज्यादा कॉन्फिडेंट दिखे। उनके लुक्स ने कमाल कर दिया। टाइगर की डायलॉग डिलवरी और एक्टिंग जबरदस्त है। दिशा पटानी का काम भी ठीक है, लेकिन मनोज बाजपेई और रणदीप हूडा की एक्टिंग से फिल्म में जान आ जाती है। रणदीप हुड्डा का स्टाइल और मनोज बाजपेयी का सरप्राइज़ कहानी में दिलचस्पी बनाकर रखता है। टाइगर ने एक्शन सीन के लिए काफी मेहनत की है। इस फिल्म में टाइगर किसी हॉलावुड स्टार से कम नजर नहीं आ रहे हैं। इसे टाइगर श्रॉफ की अब तक की बेस्ट परफॉर्मेंस कहा जा सकता है। वहीं दीपक डोबरियाल ने जिस तरह से एक हैदराबादी किरदार को निभाया है वह काबिले तारीफ है। आतिफ असलम के गाने कहानी को दिलचस्प बनाते हैं, मुंडिया तू बचके रही वाला गीत काफी बढ़िया रहा।  

बॉक्स ऑफिस फिल्म का बजट लगभग 75 करोड़ बताया जा रहा है, जिसमें 60 करोड़ प्रोडक्शन कॉस्ट है, लगभग 15 करोड़ फिल्म के प्रमोशन और मार्केटिंग पर लगाए गए हैं। यह टाइगर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म हो सकती है। गुरुवार को इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, विवेक ओबेरॉय और हुमा कुरैशी जैसे दिग्गज सितारे शरीक हुए थे।

क्यों देखेंअगर आप टाइगर श्रॉफ के फैन हैं तो फिल्म जरूर देखें, फिल्म में जबरदस्त एक्शन हैं। एक्शन फिल्मों के शौकीन लोगों के लिए फिल्म जबरदस्त हैं। या फिर आप मनोज बाजपेई, रणदीप हूडा के फैन है तो फिल्म जरूर देखें।

 

Created On :   30 March 2018 9:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story