दैनिक भास्कर हिंदी: एमटीवी ईएमए 2020 में अरमान मलिक को बेस्ट इंडिया एक्ट अवार्ड

November 9th, 2020

हाईलाइट

  • एमटीवी ईएमए 2020 में अरमान मलिक को बेस्ट इंडिया एक्ट अवार्ड

लॉस एंजेलिस, 9 नवंबर (आईएएनएस)। एमटीवी यूरोप म्यूजिक अवार्ड्स में दक्षिण कोरियाई पॉप बॉय बैंड बीटीएस की धूम रही। बैंड ने सर्वश्रेष्ठ गीत सहित चार अवार्ड जीते, जबकि अरमान मलिक ने बेस्ट इंडिया एक्ट का अवार्ड अपने नाम किया।

अरमान ने अपने पॉप सिंगल कंट्रोल के लिए अवार्ड जीता।

बीटीएस ईएमए में पांच अवार्ड के लिए नामांकित हुआ था, जिसमें से इसने चार जीता। इसने लगातार तीसरे वर्ष बेस्ट ग्रुप अवार्ड हासिल किया।

सदस्य आरएम ने अवार्ड स्वीकरा करते हुए कहा, हम एक ऐसा समूह बनने के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे जो लोगों के दिलों को छू सके और उन्हें संगीत के माध्यम से उम्मीद दे सके।

गर्ल बैंड लिटिल मिक्स ने इस कार्यक्रम की मेजबानी की। समूह ने अपने नए एकल स्वीट मेलोडी भी परफॉर्म किया।

लेडी गागा ने बेस्ट आर्टिस्ट का पुरस्कार जीता, कार्डी बी ने बेस्ट हिप हॉप अवार्ड, कोल्डप्ले ने बेस्ट रॉक जीता, हेली विलियम्स ने बेस्ट आल्टरनेटिव अवार्ड के लिए जीता और लिटिल मिक्स ने बेस्ट पॉप अवार्ड जीता। सर्वश्रेष्ठ लैटिन संगीत का पुरस्कार करोल जी को मिला, जिन्होंने निकी मिनाज फीचरिंग टुसा के लिए बेस्ट कॉलेबोरेशन अवार्ड भी जीता।

सर्वश्रेष्ठ इलेक्ट्रॉनिक श्रेणी में जीतने वाले डेविड गुएटा ने बुडापेस्ट के एक मंच से शो में प्रदर्शन भी किया। गायक-गीतकार यंगबल्ड ने बेस्ट पुश और डोजा कैट ने बेस्ट न्यू आर्टिस्ट का अवार्ड अपने नाम किया।

कलाकारों और बैंड ने अपने पुरस्कार स्वीकार किए और प्री-रिकॉर्डेड वीडियो के जरिए दुनियाभर के प्रशंसकों से बात की।

इस वर्ष के अधिकांश अवार्ड शो की तरह, यह इवेंट कोविड महामारी के कारण वर्चुअल रूप से आयोजित किया गया। भारत में 9 नवंबर को यह वूट सेलेक्ट पर स्ट्रीम किया गया और वीएच1 इंडिया पर प्रसारित किया गया।

वीएवी/एसजीके

खबरें और भी हैं...