दैनिक भास्कर हिंदी: फिल्म टॉयलेट हीरो ने चीन में मचाया धमाल, पहले दिन की बड़ी कमाई

June 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। इन दिनों भारतीय फिल्म "टॉयलेट हीरो" चीन में धमाल मचाए हुए है। दरअसल ये फिल्म "टॉयलेट हीरो" और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की "टॉयलेट एक प्रेम कथा" है। यह फिल्म चीन में "टॉयलेट हीरो" नाम से शुक्रवार 8 जून को ही रिलीज़ हुई है, जिसने चीनी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए पहले ही दिन 15.94 करोड़ रुपए की कमाई कर ली। फिल्म में अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को नारायण सिंह ने निर्देशित किया है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने के बाद अब यह फिल्म चीन में भी तगड़ी कमाई कर रही है। चीनी बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज़ हुई फिल्मों में दूसरे नंबर पर रही। फिल्म निरीक्षक तरण आदर्श ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी पुष्टि की।  फिल्म ने पहले दिन करीब 15 मिलियन युआन यानी 15 करोड़ 94 लाख रुपये का बिज़नेस किया है।

 

 

साल 2018 में चीन में रिलीज़ हुई भारतीय फिल्मों की बात करें तो बजरंगी भाईजान, दंगल, हिंदी मीडियम, सीक्रेट सुपरस्टार और बाहुबली-2 के बाद यह छठी भारतीय फिल्म है जो चीन में रिलीज़ हुई है। यह फिल्म 11,500 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई थी और एक दिन में करीबन 56,000 शो चल रहे थे। भारत में पिछले साल रिलीज़ हुई इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी खूब धमाल मचाया था और 135 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

हालांकि नारायण सिंह द्वारा निर्देशित यह फिल्म चीन में भारतीय फिल्मों के पहले दिन हुई कमाई के मामले चौथे स्थान पर रही और आमिर खान की सीक्रेट सुपरस्टार (40 करोड़ ), हिंदी मीडियम(22.06 करोड़ ), और बजरंगी भाईजान (18 करोड़ ) से कुछ पीछे रही। बॉलीवुड स्टार और इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले अक्षय कुमार चीन में दर्शकों का यह प्यार पा कर अभिभूत हैं और उन्होंने यह ख़ुशी अपने ट्विटर पर साझा किया और लिखा "टॉयलेट हीरो को इतना प्यार देने के लिए चीन के दर्शकों को धन्यवाद। इतना प्यार पाकर खुश हूँ।" वहीँ भूमि पेडनेकर ने ट्वीट कर कहा कि "सभी को प्यार के लिए धन्यवाद। उम्मीद है यह प्यार आगे भी जारी रहेगा |"

नारायण सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय और भूमि के अलावा अनुपम खेर और सुधीर पांडेय ने अहम किरदार निभाया है। यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को सपोर्ट करती है और एक वास्तविक घटना पर आधारित है।