दैनिक भास्कर हिंदी: अक्षय की 'टॉइलट: एक प्रेम कथा' की तारीफ में बिल गेट्स ने किया ये ट्वीट

December 20th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2017 की अच्छी फिल्मों में से एक 'टॉइलट एक प्रेम कथा' की सराहना बिल गेट्स ने भी की है। दुनिया के सबसे अमीर शख्सों में शामिल बिल गेट्स ने भी सामाजिक मुद्दे पर बनी अक्षय की इस फिल्म की तारीफ की और 2017 की उपलब्धियों और अच्छी पहलों के बारे में ट्वीट की। फिल्म की तारीफ करते हुए बिल गेट्स ने लिखा, टॉइलट: एक प्रेम कथा , नए शादीशुदा कपल की बॉलिवुड रोमांटिक कहानी है जो दर्शकों को भारत में स्वच्छता से जुड़ी चुनौती के बारे में बताती है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभिनय से जोड़ कर बनाई गई अक्षय कुमार स्टारर फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा, साल 2017 में शामिल रहने वाली ऐसी फिल्म है, जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। ऐसा लंबे समय तक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति रहे माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख बिल गेट्स को लगता है, जिन्होंने गुजरते साल के इवेंट्स की एक लिस्ट तैयार की है।

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर टॉयलेट एक प्रेम कथा, देश में ख़ासकर ग्रामीण भागों में खुले में शौच जाने की गलत आदत के ख़िलाफ़ एक मुहीम के रूप में बनाई गई थी। फिल्म में इस बात पर जोर दिया गया कि लोगों को हर हालत में अपने घर में शौचायल बनवाना चाहिए। फिल्म में इसी बात को दिखाया गया है कि कैसे अक्षय कुमार का किरदार अपनी पत्नी के खुले में शौच न जाने की बात को उसके आत्मसम्मान से जोड़ते हुए मिशन टॉयलेट पर निकलता है।

बिल गेट्स ने ट्वीट कर साल की यादगार बातों को गिनवाया। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की इसी फिल्म को लेकर छपी एक रिपोर्ट को टैग करते हुए उन्होंने ट्विट किया कि टॉयलेट –ए लव स्टोरी (टॉयलेट एक प्रेम कथा) नवविवाहित जोड़े का रोमांस है जो दर्शकों में भारत की स्वच्छता के प्रति जागरूक करता है। बिल ने अपनी लिस्ट में भूटान और मालदीव की खसरा से मुक्ति सहित कई घटनाओं का जिक्र किया है।

बता दें कि ये फिल्म श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी है। क्रिटिक्स के साथ दर्शकों ने भी इसे खूब सराहा था। यह इस साल की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। महज 18 करोड़ के बजट में तैयार हुई अक्षय की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 216।58 करोड़ कमाए।

इन दिनों अक्षय कुमार अपनी अगली फिल्म 'पैडमैन' की तैयारी में लगे हैं। जिसमें वे सैनिटरी पैड को लेकर जागरुकता फैलाने का काम कर रहे हैं। फिल्म को आर। बाल्की ने डायरेक्ट किया है और यह 26 जनवरी के मौके पर रिलीज होगी।