दैनिक भास्कर हिंदी: नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता खत्म करने की उठी मांग, बीजेपी सांसद ने स्पीकर को लिखा पत्र 

June 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीएमसी सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां की मुश्किलें अब बढ़ती जा रहीं हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी शादी को लेकर बयान दिया था कि, उनकी शादी तुर्की रेगुलेशन एक्ट के तहत हुई हैं और वो इंडिया में रजिस्टर्ड नहीं है। इसलिए उनकी शादी भारत में अमान्य हैं। नुसरत के अनुसार, वो और निखिल जैन एक साथ लिव इन में रहते थे। एक्ट्रेस की इस बयान के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता को खत्म करने की मांग उठने लगी है। दरअसल, भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र लिखकर नुसरत जहां की शादी के बारे में 'झूठी जानकारी' पर कार्रवाई और सदस्यता खत्म करने की मांग की है।

Nusrat Jahan issues statement, says marriage with Nikhil Jain not legal;  TMC MP claims financial harassment - The Economic Times

क्या बोला संघमित्रा ने
भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य के अनुसार नुसरत जहां को अपना निजी जीवन जीने का पूरा अधिकार हैं लेकिन संसद में गलत जानकारी देने का कोई अधिकार नहीं है। शादी को लेकर नुसरत के हालिया बयान का मतलब साफ हैं कि, उन्होंने जानबूझकर संसद में गलत जानकारी दी है। नुसरत ने अपने मतदाताओं को भी धोखा दिया है। इसलिए इस मामले की अच्छी तरह से जांच और नुसरत के खिलाफ उचित कार्यवाई की जानी चाहिए।

Nusrat Jahan - THE POINT OUT

भाजपा सांसद संघमित्रा ने 19 जून को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को लिखा, जिसमें उन्होंने नुसरत की सदस्यता को गैर स्थायी बताया। इतना ही नहीं संघमित्रा ने नुसरत की उस लोकसभा प्रोफाइल को अध्यक्ष के पास भेजा, जिसमें नुसरत ने अपने पति का नाम निखिल जैन बताया था। पत्र में लिखा गया कि, टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपनी शादी के बारे में मीडिया को जो बयान दिया, उसकी वजह से नुसरत की लोकसभा सदस्यता और उनकी शपथ का खंडन है, जिसमें उन्होंने 25 जून, 2019 को नुसरत जहां रूही जैन के रूप में शपथ लिया था। यह बयान प्रभावी रूप से उनकी सदस्यता को गैर-कानूनी बताता है।

Nusrat didn't want to get marriage registered, says estranged husband  Nikhil Jain | India News – India TV


 

खबरें और भी हैं...