दैनिक भास्कर हिंदी: B'day Special: कभी 12 साल बड़ी एक्ट्रेस से की थी शादी, आज हैं 10 साल छोटी एक्ट्रेस के पति

August 17th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आपने नवाबों के शौक के बारे में तो सुना ही होगा। किस तरह से नवाब अपने शौक को पूरा करने के लिए महंगी से महंगी चीज तक खरीद डालते थे और अपने शौक में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने देते थे। ऐसे ही हैं बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान। सैफ अली खान बुधवार को अपना 47वां बर्थडे मना रहे हैं। सैफ जितना अपनी फिल्मों को लेकर कभी चर्चा में नहीं रहे, उतना वो अपनी शादियों को लेकर रहे। सैफ ने अपनी लाइफ में 2 शादियां की हैं और दोनों ही बॉलीवुड एक्ट्रेस से। सैफ ने पहली शादी अपने से 12 साल बड़ी एक्ट्रेस से की और दूसरी शादी 10 साल छोटी एक्ट्रेस से। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको सैफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं जो आप इससे पहले शायद ही जानते हों। 

1. पहले 12 साल बड़ी और फिर 10 साल छोटी लड़की से की शादी

यूं तो बॉलीवुड का हर स्टार अपनी शादी और अफेयर को लेकर चर्चा में रहता है लेकिन सैफ उन स्टार से एक कदम आगे है। क्योंकि सैफ ने अपनी लाइफ में अपनी उम्र की लड़की से शादी नहीं की। उन्होंने हमेशा अपने से बड़ी और छोटी लड़की से ही शादी की। सबसे पहले सैफ ने मात्र 21 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी कर ली। अमृता सैफ से 12 साल बड़ी थी। सैफ और अमृता के दो बच्चे भी हैं, जिनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है। लेकिन दोनों की ये शादी ज्यादा नहीं टिकी और सिर्फ 13 साल तक साथ रहने के बाद दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया। इसके बाद सैफ का दिल आया करीना कपूर पर। सैफ और करीना ने एकसाथ 'टशन' में काम किया था। इस फिल्म की शूटिंग के समय से ही दोनों के बीच प्यार के फूल खिल चुके थे। इसके बाद दोनों के बीच काफी लंबे समय तक अफेयर चला और कई सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने अक्टूबर 2012 में शादी कर ली। करीना सैफ से उम्र में 10 साल छोटी हैं। 

2. अब इनको लेकर रहते हैं सुर्खियों में

सैफ भले ही कम फिल्में करते हैं लेकिन वो हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी शादी की वजह से तो कभी किसी और वजह से। लेकिन आजकल सैफ के सुर्खियों में बने रहने का कारण है, 'छोटे नवाब तैमूर'। तैमूर अभी एक साल का भी नहीं हुआ लेकिन मीडिया की नजरें उस पर हमेशा रहती है। तैमूर पैदा होते से ही कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो गए थे। इसके पीछे वजह थी उनका नाम तैमूर होना। आपको तो याद ही होगा कि उनके तैमूर नाम रखने पर किस तरह का बवाल मचा था, लेकिन कई दिनों तक हंगामा होने के बाद ये सब शांत हो गया। हाल ही में तैमूर अपने पापा सैफ और मम्मी करीना के साथ स्विट्ज़रलैंड की सैर करने गए थे। 

3. शादी के लिए करीना ने रखी थी ये शर्त

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शामिल करीना कपूर ने सैफ अली खान से यूंही शादी नहीं कर ली थी। शादी करने से पहले उन्होंने सैफ के सामने एक शर्त रखी थी जिसे मानने के बाद करीना ने सैफ से शादी की। दरअसल, कहा जाता है कि जब बड़े नवाब सैफ का दिल करीना पर आया तो पहले तो उन दोनों के बीच काफी दिनों तक डेट ही होती रही। लेकिन बाद में सैफ ने करीना के सामने इच्छा रख दी कि वो उनसे शादी करना चाहते हैं। करीना ने भी सैफ के इस प्रपोजल को ठुकराया नहीं लेकिन उनके सामने एक शर्त रख दी। करीना ने सैफ के सामने शर्त रखी कि वो शादी के बाद वो अपने करियर को दांव पर नहीं लगाएंगी और फिल्मों में काम करना बंद नहीं करेंगी। करीना की इस शर्त पर बड़े नवाब और फिदा हो गए और तुरंत इस शर्त को मान लिया। इसके बाद ही दोनों ने 16 अक्टूबर 2012 को शादी कर ली। फिलहाल सैफ 'शैफ' फिल्म में नजर आने वाले हैं। ये फिल्म सितंबर में रिलीज हो सकती है। इस फिल्म में सैफ शैफ का किरदार करते दिखाए देंगे। जबकि करीना अगले महीने से 'वीरे दी वेडिंग' की शूटिंग शुरु करने वाली है।