दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम की बॉलीवुड के डेलीगेशन से मुलाकात, एक भी महिला के शामिल न होने पर इंटरनेट पर बवाल

December 19th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  पीएम नरेंद्र मोदी ने मंलवार को बॉलीवुड के प्रतिनिधि-मंडल (delegation) से मुलाकात की। जिसमें बॉलीवुड के बड़े डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर्स शामिल हुए। इस मीटिंग का मकसद ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े बड़े मुद्दो पर चर्चा करना था। इस मीटिंग की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रहीं हैं, लेकिन इस मीटिंग और मीटिंग की तस्वीरों पर लोग खासे नराज हो रहे हैं। वजह है मीटिंग में किसी भी महिला को शामिल न करना।

 

बता दें पीएम मोदी से मुलाकात करने फिल्म इंडस्ट्री के 18 लोग पहुंचे थे। इन लोगों में फिल्म मेकर करण जौहर, सिद्धार्थ रॉय कपूर, एक्टर अक्षय कुमार, अजय देवगन और रितेश सिधवानी जैसे लोग मैजूद थे, लेकिन कोई भी महिला डायरेक्टर, राइटर, प्रड्यूसर या एक्ट्रेस इसमें शामिल नहीं थी। जबकि पीएम से मुलाकात  me too,कास्टिंग काउच और हरासमेंट जैसे मुद्दो को लेकर रखी गई थी। ये सभी मसले महिलाओं से जुड़े हुए हैं, बावजूद इसके इमसें एक भी महिला को शामिल नहीं किया गया था।

 

पीएम से मुलाकात की इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल इतनी इम्पोर्टेंट मीटिंग में किसी भी महिला का न होना लोगों को काफी खल रहा है। लोगों ने इसे लेकर नाराजगी जताई है। किसी ने कहा कम से कम इन्वाइट लिस्ट में एक महिला का नाम ही डाल लेते, तो किसी ने कहा उम्मीद करते हैं कि अगली बार कम से कम एक महिला ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े बड़े मुद्दो को पीएम के सामने रखने के लिए मौजूद होगी।