बाबासाहेब की जयंती पर बॉलीवुड ने दी श्रद्धांजलि

Bollywood pays tribute to Babasahebs birth anniversary
बाबासाहेब की जयंती पर बॉलीवुड ने दी श्रद्धांजलि
बाबासाहेब की जयंती पर बॉलीवुड ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। बॉलीवुड की ओर से मंगलवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। भारत रत्न बाबासाहेब आंबेडकर भारतीय संविधान के रचयिता हैं। इस प्रख्यात अर्थशास्त्री, न्यायविद और राजनेता ने दलितों के लिए सामाजिक सुधार का नेतृत्व भी किया।

उनके एक उद्धरण को साझा करते हुए अभिनेता आयुष्मान खुराना ने ट्वीट किया, जन्म से कभी भी योग्यता का निश्चय नहीं होता- डॉ. बी. आर. आंबेडकर, हैशटैगअंबेडकरजयंती।

दिग्गज अभिनेता व राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, बाबासाहेब के नाम से मशहूर, जिन्होंने गरीबों, महिलाओं व दलितों के अधिकारों के लिए निरंतर संघर्ष किया। देश के लिए उनके योगदानों व बलिदानों को हम हमेशा याद रखेंगे। प्रणाम। बाबासाहेब अमर रहें!

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने ट्वीट किया, नमस्कार, भारतीय संविधान के जनक महामानव भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर जी की जयंती पर मैं उनको कोटि-कोटि वंदन करती हूं। मैं उनसे प्रत्यक्ष रूप से मिल सकी हूं, यह मेरा सौभाग्य है।

अभिनेत्री व राजनेता किरण खेर ने उनके बारे में लिखा, भारतीय संविधान के निर्माता भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर जी की जयंती पर सादर नमन।

Created On :   14 April 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story