comScore

अटलजी के निधन से भावुक हुए बिग बी और शाहरुख खान, इस तरह व्यक्त की संवेदना

August 17th, 2018 12:14 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है। राजनेताओं से लेकर तमाम क्षेत्रों के दिग्गज अटलजी भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने पूर्व भारतीय प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की है। बॉलीवुड के सितारे सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वाजपेयी की खुलेपन, एक व्याख्याता और कवि के रूप में उनके कौशल की सराहना करते हुए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और गायिका लता मंगेशकर ने भी पूर्व प्रधान मंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर अटल जी के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की है। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया कि, अटल बिहारी वाजपेयी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि, एक महान नेता, प्रख्तात कवि, अद्भुत वक्त व प्रवक्ता, मिलनसार व्यक्तित्व। बाबूजी के प्रशंसक और बाबूजी उनके...

अभिनेता शाहरुख खान ने भी शोक व्यक्त करते कहा है कि वह खुशकिस्मत हैं कि उनकी जिंदगी को अटल ने प्रभावित किया। शाहरुख खान ने उनके नाम ट्विटर पर एक भावुक लेटर भी शेयर किया। शाहरुख खान ने लिखा है, ''जब मैं बड़ा हो रहा था तो मेरे पिता मुझे दिल्ली में वाजपेयी जी के भाषण सुनवाने के लिए ले जाते थे। कई साल बाद मुझे उनसे मिलने का मौक़ा मिला और उनके साथ कविताओं, फिल्म, राजनीति और घुटनों की बीमारी पर बात करते हुए लंबा वक़्त बिताया। उनकी एक कविता के लिए पर्दे पर अभिनय करने का सौभाग्य भी मुझे मिला था। उनको घर पर प्यार से बापजी बुलाया जाता था। आज देश ने एक पितृ-तुल्य शख्सियत और महान नेता खो दिया है। निजी तौर पर मैंने अपने बचपन का एक हिस्सा, बड़े होने की यादें, मुस्कुराना और कविताएं खो दी हैं। शुरुआती सालों में ख़ुद पर उनका प्रभाव पड़ने को मैं खुशकिस्मती मानता हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। परिवार और दोस्तों को मेरी दिली संवेदनाएं। मुस्कुराती हुई आपकी छवि हमेशा याद आएगी बापजी।'' 

संजय दत्त ने लिखा है कि, अटल बिहारी वाजपेयी जी का जाना देश के लिए बहुत बड़ा नुकसान है। वो मेरे परिवार के बहुत करीबी मित्र थे और उनकी शख्सियत को हमेशा याद रखा जाएगा। सर सेल्फलेस सर्विस के लिए आपका धन्यवाद। 

इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान,अजय देवगन, जॉन अब्राहम, रजनीकांत, परेश रावल, विवेक ओबेरॉय, अन्नू कपूर, जावेद जाफरी, नवेद जाफरी, सुनील पाल, धनुष, बोमन ईरानी, रणदीप हुड्डा और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा सहित हस्तियों ने वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। बॉलीवुड अभिनेता अन्नू कपूर, जावेद जाफरी और नवेद जाफरी ने मीडिया से बात करते हुए, वाजपेयी को 'भारतीय मातृभूमि के पुत्र' के रूप में संदर्भित करते थे। उन्होंने कहा, "उनकी यादें हमेशा के लिए जीती रहेंगी और उनका जीवन एक प्रेरणा थी।" बता दें कि भारत के पूर्व पीएम और भारत रत्न अटलजी का बॉलीवुड से भी खास लगाव था। वाजपेयी जी का 93 साल की उम्र में 16 अगस्त को निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के एम्स अस्पताल में शाम पांच बजकर पांच मिनट पर अंतिम सांस ली।

कमेंट करें
49Cj6