कारगिल के वीर जवानों को बॉलीवुड ने किया सलाम

Bollywood salutes Kargils brave soldiers
कारगिल के वीर जवानों को बॉलीवुड ने किया सलाम
कारगिल के वीर जवानों को बॉलीवुड ने किया सलाम
हाईलाइट
  • कारगिल के वीर जवानों को बॉलीवुड ने किया सलाम

मुंबई, 26 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने रविवार को कारगिल विजय दिवस के मौके पर अपने देश की मिट्टी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों को सोशल मीडिया के माध्यम से याद किया।

आज कारगिल विजय दिवस की 21वीं वर्षगांठ है।

जुलाई 1999 में कारगिल में भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान की सेना को धूल चटा दी थी और उस दिन से इस दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।

माधुरी दीक्षित ट्वीट कर लिखती हैं, हमारे वीर जवानों को सलाम करती हूं। उनके निस्वार्थ बलिदान को आज व हमेशा के लिए याद रखा जाएगा।

सुनील शेट्टी लिखते हैं, आज कारगिल दिवस की 21वीं वर्षगांठ पर भारतीय सेना के शौर्य और साहस को सलाम करता हूं। भारतीय सेना सदा हमारे राष्ट्र का गौरव बने रहेंगे।

अभिनेत्री नेहा धूपिया लिखती हैं, पहले एक समय मुझे कारगिल और लाइन ऑफ कंट्रोल के सफर पर जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था..हमारे उन बहादुरों को याद कर रही हूं जिन्होंने हमारे और देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है..एक फौजी की बेटी होने से ज्यादा कुछ और मुझे गर्व का एहसास नहीं कराता है।

तापसी पन्नू ने उस दौर को याद करते हुए लिखा, 21 साल बीत गए हैं, लेकिन यादें ताजा हैं। घंटो टीवी के सामने यह जानने के लिए बैठी थी कि क्या सबकुछ खत्म चुका है या नहीं, क्या हमारे जवान सुरक्षित हैं या नहीं, क्या हमने अपनी जमीन को छुड़ा लिया है या नहीं। आखिर में हमारे देश को जीत हासिल हुई और शहीदों के परिवार की अपूरणीय क्षति हुई। हैशटैगकारगिलविजयदिवस।

अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा जल्द ही पर्दे पर कारगिल के हीरो विक्रम बत्रा के किरदार को जीवंत करते हुए नजर आएंगे। आज के दिन भारतीय सेना को सलाम करते हुए उन्होंने लिखा, आज कारगिल विजय दिवस पर मैं हमारे वीर जवानों को अब तक उनके निरंतर और निस्वार्थ बलिदानों और पीवीसी कप्तान विक्रम बत्रा को हमारे देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने के लिए सलाम करता हूं।

Created On :   26 July 2020 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story